comscore
News

Nokia X5 और X7 स्मार्टफोन को लेकर उड़ रही है ये अफवाह

एचएमडी ग्लोबल ने चीन में बुधवार को  Nokia X6 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसके बाद से नोकिया  के एक्स सीरीज़ को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है।

HMD_THNP_logo_RGB

एचएमडी ग्लोबल ने चीन में बुधवार को  Nokia X6 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसके बाद से नोकिया  के एक्स सीरीज को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया X सीरीज के दो स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ये स्मार्टफोन नोकिया X5 और X7 हैं। बताया जा रहा है कि नोकिया एन-सीरीज, एक्स-सीरीज और सी-सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की पुरानी रणनीति पर ही काम कर रहा है।

हालांकि अभी एचएमडी ग्लोबल ने एक्स सीरीज के आने वाले दो स्मार्टफोन को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। न ही कंपनी ने इन अफवाहों को लेकर कुछ कहा है। लेकिन, Nokia X6 के लॉन्च होने के फौरन बाद इंटरनेट पर एक्स सीरीज के स्मार्टफोन को लेकर काफी अफवाहें चल रही हैं।  आइये जानते हैं नोकिया X6 स्मार्टफोन में क्या खास फीचर्स दिए हैं…

डिस्प्ले और रैम

Nokia X6 में 5.8इंच फुल एचडी+ IPS LCD डिसप्ले दी गई है। इस फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 octa-core SoC दिया गया है। इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है।  एक वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 32GB की स्टोरेज है जबकि दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज है।


कैमरा

नोकिया का यह हैंडसेट ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आ रहा है। इसमें एक सेंसर 16-मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 5-मेगापिक्सल का है। ये कैमरा एआई कैपेबिलिटी के साथ आ रहा है। फोन के फ्रंट में 16मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरा भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड फेशियल रिकग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है। आप स्मार्टफोन को फेस से अनलॉक कर सकते हैं।

You Might be Interested

Nokia X6
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core
16MP + 5MP
  • Published Date: May 16, 2018 3:40 PM IST