comscore
News

Nokia X6 आज चीन में होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

Nokia X6 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा जो कि 15,000 से 18,000 की कीमत के अंदर आएगा।

nokia x6 leaked promo material

HMD ग्लोबल अपने नए स्मार्टफोन को Nokia X-सीरीज में पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी चीन में नए स्मार्टफोन को पेश करने के लिए इवेंट का आयोजन कर रही है। इस इवेंट को बुधवार को 2:40PM CST (12:10PM IST) पर शुरू किया जाएगा। इस इवेंट की लाइव स्ट्रीम की जाएगी, जिसके बाद आप इसे घर बैठे देख सकते हैं। सामने आए टीजर में यह जानकारी सामने आई थी कि Nokia X6 में iPhone X की तरह डिसप्ले notch होगा। वहीं, डिवाइस के बारे में अब तक कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं।

ऐसे देखें Nokia X6 लॉन्च लाइव स्ट्रीम

इस डिवाइस के लॉन्च इवेंट को चीन की रिटेल वेबसाइट– Suning, Tmall और JD.com पर देखा जा सकता है। हालांकि, यह इवेंट चाइनीज भाषा में होगा तो आपको समझने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। लेकिन, आप इस लॉन्च इवेंट से जुड़ी जानकारी के लिए BGR India से कनेक्ट हो सकते हैं।

ये हो सकती है Nokia X6 कीमत

रिटेलर Suning की लिस्टिंग के अनुसार हम चीन में इसकी कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं। Nokia X6 के बेस वेरिएंट में 3जीबी होगी, जिसकी कीमत RMB 1,499 (लगभग 15,500 रुपए) होगी। वहीं, दूसरे वेरिएंट में इससे ज्यादा रैम और स्टोरेज की उम्मीद की जा रही है, जिसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Nokia X6 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia X6 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार इसमें 5.8-इंच फुल-HD+ स्क्रीन 19:9 एस्पेक्ट रेशयो डिसप्ले होगा। इसके साथ ही यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 SoC और चीन की मार्केट के लिए MediaTek SoC पर पेश किया जा सकता है। रैम को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसमें 3जीबी से 6जीबी तक दी जाएगी। वहीं, स्टोरेज के मामले में डिवाइस को 32जीबी और 64जीबी ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर Carl ZEISS लेंस और 5-मेगापिक्सल सेकंडरी डेप्थ के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, फ्रंट पर 16-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा AI प्रोसेसिंग यूनिट के साथ आ सकता है।

You Might be Interested

Nokia X6
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core
16MP + 5MP
  • Published Date: May 16, 2018 11:26 AM IST