comscore
News

Nokia X6 में मिलेगा notch को हाइड करने का फीचर

Nokia X6 कंपनी का पहला डिवाइस है जो notch के साथ पेश किया गया था।

nokia-x6-china-launch-jd-mall

HMD Global ने कुछ दिनों पहले चीन में Nokia X6 को लॉन्च किया था। वहीं, अब इस डिवाइस को एक नया मोड मिलने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स फोन में मौजूद notch को हाइड कर पाएंगे। Nokia 6 में मौजूद notch में फ्रंट कैमरा, ईयरपीस और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैं। फुल मेटल और ग्लास डिजाइन के साथ आने वाले Nokia X6 कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन है जो कि एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आता है।

चीन की वेबसाइट Baidu पर सामने आई एक लीक के अनुसार X6 को जल्द ही एक मोड मिलने वाला है, जिससे यूजर्स notch को हाइड कर पाएंगे। दो तस्वीरों में से एक में notch दिखाई दे रहा है तो वहीं, दूसरी में notch लैस स्क्रीन शो हो रही है। इसके अलावा एसएमएस को डिलीट करने के लिए स्वाइप फीचर भी आएगा।

Nokia X6 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia X6 में 5.8-इंच फुल HD+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन (2,280×1,080 पिक्सल) और एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसके साथ ही Nokia X6 स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा-कोर SoC के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में पेश किया था। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज व 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। बैक में 16-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। Nokia ने इसके फ्रंट कैमरा में 16-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया है।

पावर बैकअप के लिए Nokia X6 में 3,060mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 3.0 से लैस है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करता है।

You Might be Interested

Nokia X6
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 636 octa-core
16MP + 5MP
  • Published Date: June 13, 2018 4:11 PM IST