comscore
News

जल्द आ रहा है 9 कैमरे वाला यह फोन, इसके आगे फेल है DSLR कैमरा

यह स्मार्टफोन डीएसएलआर कैमरे को भी रिप्लेस कर सकता है।

Untitled design (45)

ट्रिपल कैमरे वाले स्मार्टफोन के बाद अब नौ कैमरे वाला स्मार्टफोन आने वाला है। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन जल्द लॉन्च हो सकता है। अभी हाल में चीन की कंपनी हुवावे ने पी20 प्रो फोन को ट्रिपल-लेंस कैमरा के साथ लॉन्च किया था। वहीं एक और कंपनी ने 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप (परीक्षण) करके लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है। ऐसे में 9 कैमरे वाला स्मार्टफोन कल्पना नहीं जल्द ही हकीकत में तब्दील होकर स्मार्टफोन यूजर्स के हाथों में आने वाला है..

कौन ला रहा है ये फोन
लाइट (LIGHT) नौ कैमरे वाला स्मार्टफोन ला रहा है। इससे पहले लाइट ने 16 लेंस कैमरे वाला सिस्टम शोकेस करके सुर्खियां हासिल की थी। अब कंपनी 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस स्मार्टफोन के जरिए यूजर्स 64 मेगापिक्सल से भी ज्यादा के फोटोग्राफ कैप्चर कर सकेंगे। इस स्मार्टफोन के लिए यूजर्स को काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, अभी कंपनी इस स्मार्टफोन पर काम कर रही है।



कैसे काम करेंगे ये कैमरे?

9 लैंसिस वाले इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल सब्जेक्ट के रिलेटिड इंफॉर्मेशन को कैप्चर करने में किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की खासियत होगी कि यह कम लाइट में भी डेप्थ इफेक्ट के साथ 64 मेगापिक्सल इमेजिज को कैप्चर कर लेगा। कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन ट्रेडिशन डीएसएलआर कैमरे को भी रिप्लेस कर देगा।

  • Published Date: July 3, 2018 11:57 AM IST