comscore
News

Xiaomi, Sony के साथ साथ 16 अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 2019 तक डिलीवर कर सकती हैं 5G स्मार्टफोन

क्वालकॉम ने 5G कनेक्टिविटी को लेकर अपनी हाल ही में की गई घोषणा से एक नए युग की शुरुआत के बिगुल बजा दिया है।

  • Published: February 9, 2018 12:00 PM IST
5G-logo_500px

क्वालकॉम ने 5G कनेक्टिविटी को लेकर अपनी हाल ही में की गई घोषणा से एक नए युग की शुरुआत के बिगुल बजा दिया है। कंपनी आने वाले समय में लगभग 18 स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को स्नेपड्रैगन X50 मॉडेम उपलब्ध कराने वाली है, इस लिस्ट में Asus, Fujitsu, HMD Global, HTC, LG, Oppo, Sharp, Sony, Vivo, Xiaomi और अन्य शामिल हैं।

यह निर्माता 2019 तक 5G मोबाइल उपकरणों के व्यावसायीकरण की योजना बना रहे हैं। सैमसंग ने पिछले हफ्ते एक अलग विस्तारित साझेदारी की, जबकि एक बड़ी कंपनी सूची से गायब है, और इस कंपनी को हम आज के दौर की एक बड़ी कंपनी के तौर पर जानते हैं, आप जान तो गए ही होंगे, जी हाँ हम बात कर रहे हैं, एप्पल की, जो इस लिस्ट में अभी तक देखा नहीं गया है।

एक अन्य प्रेस विज्ञप्ति में, सैन डिएगो कंपनी ने यह भी कहा कि AT&T, चाइना मोबाइल, ऑरेंज, SK टेलीकॉम, वेरिज़ोन और वोडाफोन जैसे वाहक अपने नेटवर्क को अनुकूलित करने के लिए 5G NR मानकों के लिए परीक्षण करेंगे।

इस मामले पर अपनी प्रगति को प्रदर्शित करने के लिए, क्वालकॉम MWC 2018 इवेंट में अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है, जहां वह स्नैपड्रैगन X50 5G मॉडेम “कई गीगाबिट्स प्रति सेकंड” की डाउनलोड गति को हासिल करने वाला है। और यही इस बारे में और भी चर्चाएं की जायेंगी।

अग्रणी ऑपरेटरों के साथ 5G NR मानकों के लाइव परीक्षणों को 2018 के अंत से शुरू करना चाहिए ताकि निर्माता अगले साल अपने अल्ट्रा-फास्ट स्मार्टफोन और डिवाइसों की घोषणा कर सकें। क्वालकॉम के अनुसार, 5G हमेशा ऑलवेज कनेक्टेड पीसी, VR और AR हेडसेट के लिए मोबाइल ब्रॉडबैंड को बड़े पैमाने पर बढ़ा सकता है।

  • Published Date: February 9, 2018 12:00 PM IST