comscore
News

वनप्लस 3, 3T स्मार्टफोन को मिला OxygenOS ओपन Beta 39 और अोपन Beta 30 का अपडेट

ओपन बीटा प्रोग्राम पर होने के फायदे और नुकसान दोनों हैं।

oneplus-3t-midnight-black-comparison

वनप्लस 3 और 3t को अब ओपन Beta सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। यह अपडेट दोनो फोन में कुछ सुधार लेकर आ रहा है। वनप्लस 3 OxygenOS ओपन Beta 39 मिलेगा, जबकि वनप्लस 3T में OxygenOS ओपन बीटा 30 का अपडेट मिलेगा। यह ओपन बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट स्मार्टफोन के यूजर्स को OTA अपडेट के रूप में प्राप्त होगा, जबकि स्टेबल अपडेट पर यूजर को ओपन बीटा प्रोग्राम पर जाने के लिए कुछ स्टेप्स (फैक्टरी रीसेट और साइडलोड) का पालन करना होगा।

दोनो फोन के लिए नए वर्जन में कुछ नए फीचर्स और सुधार शामिल हैं, जिनमें इम्प्रू सर्च टैग और App Drawer में एक नया इंस्टॉल कैटेगोरी, हिडन स्पेस और टूलबॉक्स के लिए एक बेहतर ऐप लिस्ट, फ्रंट और बैक कैमरों के बीच अॉप्टिमाइज कर सकेंगे। इन फीचर्स में से कुछ दिन पहले वनप्लस 5 और 5T के लिए ओपन बीटा रोल-आउट में भी शामिल किया गया था।

ओपन बीटा प्रोग्राम पर होने के फायदे और नुकसान दोनों हैं। फायदे यह हैं कि ओपन बीटा यूजर्स को लंबे समय तक एडिश्नल सॉफ्टवेयर अपडेट, साथ ही नए फीचर्स मिलते रहते हैं। हालांकि, ओपन Beta सॉफ्टवेयर स्टेबल सॉफ्टवेयर की तुलना में कम स्थिर होता है और इसलिए इसमें बग और यूसेज की समस्याएं आती रहती है।

  • Published Date: July 9, 2018 5:05 PM IST