comscore
News

नए OxygenOS अपडेट से OnePlus 3 और OnePlus 3T स्मार्टफोंस को मिला फेस अनलॉक फीचर

अब OnePlus 3 और OnePlus 3T स्मार्टफोन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, फेस रिकग्निशन फीचर, जानें कैसे।

  • Published: December 1, 2017 1:40 PM IST
OnePlus-3T-oppomart-leak-2

जब OnePlus ने OnePlus 5T स्मार्टफोन को लॉन्च किया, तो इसमें कंपनी ने iPhone X जैसे फेस अनलॉक फीचर को शामिल किया, हालाँकि यह इस बात को भी जस्टिफाई करता है कि अगर कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के रियर पैनल से हटाया है तो इसके स्थान पर एक नया फीचर कैसे रहता है।

हालाँकि जो लोग अपने होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करते हैं या ऐसा भी कह सकते हैं कि जो लोग फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर को इस्तेमाल करते आये हैं, वह होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को मिस नहीं करेंगे। इसके अलावा फेस अनलॉक फीचर काफी तेजी से काम भी करता है। हालाँकि अभी तक के लिए यह फीचर महज OnePlus 5T तक ही सीमित था लेकिन अब यह चीनी कंपनी इस फीचर को अपने कुछ समय पहले लॉन्च किये गए स्मार्टफोंस में भी देना चाहती है। जैसे OnePlus 3 और OnePlus 3T।

OxygenOS 5.0 जो कि एंड्राइड Oreo पर आधारित अपडेट है के व्यवहार में आने से एक नया ही बिंदु सामने आ रहा है, हालाँकि ऐसा भी सामने नहीं आया है कि OnePlus की फेस ID में किसी तरह का कोई बदलाव किया गया है। अगर आप इस नए अपडेट के बाद इस नए फीचर का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा।

अब जैसा कि हम जानते हैं कि इस अपडेट के बाद इस नए फीचर को OnePlus 3 और OnePlus 3T में भी शामिल कर दिया गया है। लेकिन अभी भी इसमें एक बदलाव नजर आ रहा है, जैसे अगर हम OnePlus 5T स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन में इस फेस ID के माध्यम से आपका फेस स्कैन होने के साथ ही आप होम स्क्रीन पर चले जाते हैं, लेकिन अगर हम इसी फीचर को OnePlus 3 और OnePlus 3T में देखें तो फेस स्कैन होने के बाद भी आपको एक बार स्वाइप करना होता है। अर्थात् आपको बता दें कि अगर आपका फोन अनलॉक है तो यह आपका फेस रीड नहीं करता है इसके लिए आपको एक बाद होम बटन पर प्रेस करना ही होता है। अब जब यह समस्या इसमें सामने आने लगी है तो आपको बता दें कि इसकी स्पीड कहीं धरी की धरी रह जाती है, क्योंकि इससे तेज तो फिंगरप्रिंट सेंसर ही काम कर लेगा।

इस फीचर को OnePlus 3 और OnePlus 3T स्मार्टफोंस में इनेबल करने के लिये, सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा, इसके बाद आपको सिक्यूरिटी और फिंगरप्रिंट मेनू में जाकर स्मार्ट लॉक पर टैप करके Trusted Face फीचर को चुनना होगा। इसके बाद आपको एक छोटे से टुटोरिअल को फॉलो करके आगे बढना होगा, और जैसे ही यह प्रणाली समाप्त हो जाती है आपका फेस रिकग्निशन फीचर इन स्मार्टफोंस में भी इस्तेमाल के लिए तैयार है।

सोर्स:

You Might be Interested

OnePlus 3T (128GB)

34999

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow with Oxygen OS
Qualcomm Snapdragon 821 Quad-Core 2.35GHz Processor
16 MP with f/2.0 Aperture, EIS, PDAF
  • Published Date: December 1, 2017 1:40 PM IST