comscore
News

OnePlus 3T बीटा अलीबाबा-कंट्रोल सर्वर पर सेंड कर रहा है क्लिपबोर्ड डाटा

वनप्लस 3T के लिए लेटेस्ट ओपन बीटा वर्जन अलीबाबा की ओर से कंट्रोल सर्वस के लिए क्लिपबोर्ड डाटा को सेंड कर रहा है।

  • Published: January 12, 2018 11:15 AM IST
OnePlus-3T-oppomart-leak-2

एक बार फिर से चीन की फोन निर्माता कंपनी वनप्लस यूजर्स प्राइवेसी को लेकर खबरों में है। लेटेस्ट इशू बताया गया है कि वनप्लस 3T के लिए लेटेस्ट ओपन बीटा वर्जन अलीबाबा की ओर से कंट्रोल सर्वस के लिए क्लिपबोर्ड डाटा को सेंड कर रहा है।

यह कंपनी की ओर से प्राइवेसी का उल्लंघन माना जा रहा है। Oxygen OS का ओपन बीटा वर्जन अभी फाइनल वर्जन पर नहीं आया, जिस कारण इसका इस्तेमाल काफी कम यूजर्स द्वारा किया जा रहा है। इसका मतलब यह है कि कंपनी आपके फोन पर आपके द्वारा कॉपी किए गए कॉन्टेक डिटेल, बैंक या क्रेडिट कार्ड डिटेल, एड्रेस या फिर टेक्सट फार्मेट को एंड्राइड सिस्टम क्लिपबोर्ड पर सेंड कर रही है।

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, 1 दिसंबर को सिक्योरिटी अपग्रेड के साथ, एंड्राइड Oreo-आधारित ओपन बीटा के लिए अपग्रेड करने के बाद वह ‘com.oneplus.clipboard’ एप के जरिए इंटरनेट एक्सेस करने की कोशिश कर रहा था। शोध में IP एड्रेस को अलीबाबा का था। रिपोर्ट में बताया गया है कि वनप्लस ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि “ओपन बीटा प्रोग्राम हमारे कम्यूनिटी के सिलेक्शन के साथ नए फीचर का परीक्षण करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस फीचर को HydrogenOS के लिए बनाया गया था, जो कि चीन का मार्केट ऑपरेटिंग सिस्टम है।”

वनप्लस ने बताया कि यह ‘फीचर’ को हटाने के लिए ग्लोबल OxygenOS बीटा को अपडेट करेगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि यह एक फीचर है, जिसमें कोई भी डाटा सर्वर पर सेव नहीं किया जा रहा था और यह चीन में यूजर्स के लिए असामान्य नहीं था।

You Might be Interested

OnePlus 3T

29999

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow with Oxygen OS
Qualcomm Snapdragon 821 Quad-Core 2.35GHz Processor
16 MP with f/2.0 Aperture, EIS, PDAF
  • Published Date: January 12, 2018 11:15 AM IST