comscore
News

OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस में इस जटिल तरीके के बाद इनेबल हो सकती है HD स्ट्रीमिंग

क्या आप इस जटिल तरीके के लिए तैयार हैं?

  • Published: February 26, 2018 12:00 PM IST
oneplus 5t bottom

दोनों ही OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस के यूजर्स को इस बारे में जानकर काफी निराशा हुई थी कि जब उन्हें पता चला था कि इनका स्मार्टफोन HD कॉन्टेंट को स्ट्रीम नहीं कर सकता है। किसी को भी यह जानकारी निराशा हो ही जायेगी कि आखिर यह दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन ऐसा क्यों नहीं कर पाते हैं। अब इसका कारन क्या है यह तो कंपनी ही सही प्रकार से जानती है? हालाँकि अब इसका कारन सामने आ रहा है, और यह कारण कुछ इस प्रकार है, इन दोनों ही स्मार्टफोंस में एक सर्टिफिकेशन की कमी है जिसके कारण यह दोनों ही स्मार्टफोंस ऐसा नहीं कर पाते हैं।

हालाँकि अब कंपनी इसे लेकर एक प्रोग्राम बना रही है, जिसके बाद इन स्मार्टफोंस में एक अपडेट के जरिये इस फीचर को इनेबल कर दिया जाने वाला है। हालाँकि आप उस बारे में जानकारी काफी निराश हो सकते हैं, जिसके बाद आपको यह फीचर मिल जाएगा, यानी इसका प्रोसीजर काफी अटपटा कहा जा सकता है। g

आपको बता दें कि किसी भी स्मार्टफोन में HD विडियो की स्ट्रीमिंग सेवा आदि के लिए आपको एक Widevine L1i सर्टिफिकेशन की जरूरत होती है। हालांकि, एक प्रमाणित कंप्यूटर के साथ भौतिक कनेक्शन के माध्यम से इसे स्थापित करने की आवश्यकता है। इसके अलावा OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन्स में इस सेवा को शामिल करने या इनस्टॉल करने का दूसरा कोई ओर तरिका नहीं है। यह जानकारी गीज़चाइना के माध्यम से सामने आई है।

अगर आप वाकई चाहते हैं कि आपके OnePlus 5 या OnePlus 5T स्मार्टफोन्स में HD विडियो की स्ट्रीमिंग शुरू हो जाए तो आपको इसे कंपनी को सेंड करना होगा, और कंपनी ने यह वादा किया है कि वह अगले पांच दिनों में आपको इसे वापिस कर देने वाली है। इसके अलावा, कंपनी अपने विशिष्ट सेवा क्षेत्रों – भारत, उत्तरी अमेरिका, यूरोप और चीन से किसी भी कोरियर की लागत को कवर करेगी। अन्य सभी उपयोगकर्ताओं को स्वयं के द्वारा लागत का भुगतान करना होगा।

अब यहाँ सवाल यह उठता है कि क्या आप अपने फोन को पूरे 5 वर्किंग डेज के लिए कंपनी को देना चाहते हैं, हालाँकि आप अगर भारत, उत्तरी अमेरिका, यूरोप या चीन आदि देशों में रहते हैं तो आपको किसी भी तरह का कोई खर्चा नहीं देना है, हालाँकि अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो शायद ही आपके इन फोंस में कभी भी HD कॉन्टेंट की सेवा शुरू हो पाएगी।

You Might be Interested

OnePlus 5 (128GB)

37999

Buy Now
Android 7.1.1 Nougat with Oxygen OS 4.5.0
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz Processor
dual camera 16 MP + 20 MP with Dual LED Flash
  • Published Date: February 26, 2018 12:00 PM IST