comscore
News
> > > Oneplus 5 भारत में 22 जून को होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

Oneplus 5 भारत में 22 जून को होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

Oneplus 5 भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा।

ONEPLUS 5

वनप्लस 5 के ग्लोबली लॉन्च होने में केवल एक ही दिन बाकी है। यह स्मार्टफोन 20 जून को ग्लोबल बाजार में और इसके बाद 22 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। भारत में यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर 22 जून को शाम 4.30 बजे से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कई लीक खबरें व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं, जब इसके लॉन्च में कुछ दिन बाकी हैं ऐसे में पिछले दिनों कंपनी द्वारा आॅफिशियली इसके कुछ स्पेक्स की जानकारी साझा की गई।

कंपनी द्वारा स्पष्ट जानकारी दी गई कि वनप्लस 5 स्मार्टफोन 2.3गीगाहर्ट्ज आॅक्टाकोर स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश होगा। इसके अलावा आॅफिशियली वनप्लस 5 के कैमरा सैंपल भी पेश किए गए। जिनसे यह स्पष्ट है कि वनप्लस 5 में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा जो कि कम रोशनी में भी शानदार फोटोग्राफी में सक्षम होगा।

इसे भी देखें: वनप्लस ने भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच के दौरान दिखाया वनप्लस 5 का एड

वनप्लस 5 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
इसमें 5.5-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 2.45गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए वनप्लस 5 में 16-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सीईओ Pete Lau द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई इमेज के मुताबिक स्मार्टफोन का कैमरा कम रोशनी में भी शानदार इमेज कैप्चर करने में सक्षम है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

इसे भी देखें: जियोनी P7 को मिली ओटीए अपडेट के साथ ViLTE क्षमता

पिछले दिनों कंपनी के सीईओ Pete Lau द्वारा यह स्पष्ट किया गया था कि वनप्लस 5 में खास फीचर के तौर पर 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध होगी। साथ ही यह भी कहा गया था कि इसमें 3,600एमएएच की बैटरी होगी। वहीं खबर है कि यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिसमें 6जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज और 8जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज शामिल है। अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार वनप्लस 5 का लुक काफी हद तक iPhone 7 Plus के समान हो सकता है। उम्मीद है कि इसके फ्रंट पैनल में फिंगर​प्रिंट स्कैनर इंबेडेड होगा।

एंड्राइड 7.0 नॉगट पर आधारित वनप्लस 5 के फ्रंट पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर ​मौजूद है। वहीं कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाईफाई, डुअल सिम सपोर्ट दिए गए हैं। पावर बै​कअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसमें डैश चार्ज 2.0 तकनीक की सुविधा उपलब्ध है।

इसे भी देखें: अमेजन इंडिया सेल में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा शानदार डिस्काउंट और आॅफर

वनप्लस 5 की कीमत
सामने आई कुछ रिपोर्ट में वनप्लस 5 की कीमत से जुड़ी जानकारी का भी खुलासा किया गया। जिसके अनुसार वनप्लस 5 के 6जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 35,999 रुपए और 8जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज की कीमत 37,999 रुपए हो सकती है।

इसे भी देखें: Flipkart पर आज से शुरू हुआ इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज कार्निवाल, इन प्रोडक्ट पर मिल रहा है डिस्काउंट