comscore
News

वनप्लस 6 से हटा एक बहुत खास फीचर, जानें क्या था वो...

यह फीचर पहली अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद डिसेबल हो जाता है।

oneplus-6-main-3

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, वनप्लस 6 को लॉन्च किया है। वनप्लस 6 कि बिक्री के तुरंत बाद कंपनी ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज किया जिससे यूजर फेमस नॉच को छुपा सकते हैं। यह अपडेट सुपर स्लो-मोशन वीडियो कैप्चर मोड को भी इनेबल कर देता है जिससे यूजर अब 480fps पर 720p की वीडियो और 240fps पर 1080p की वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। हालांकि, इस अपडेट से एक प्रमुख फीचर “One Key Display” को हटा दिया गया है जो की वनप्लस फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है।

एक Reddit यूजर के मुताबिक “Always-on” डिस्प्ले को अॉन करने का विकल्प अपडेट से पहले था, लेकिन बाद में हटा दिया गया था। यूजर ने फॉरम पर पोस्ट किया, ” नए फोन को बॉक्स से निकालने के बाद अपडेट को इंस्टाल करने से पहले मैंने सेटिंग्स को चैक करने पर पाया कि डिस्प्ले> एंम्बीएंट के अंदर मुझे “When Raised” और “Always On” का विकल्प देखने को मिला और नए अपडेट को इंस्टाल करने के बाद ये विकल्प वहां से हट गया था।”

PunikaWeb में दिये एक बयान में, वनप्लस ने कहा, “हमारे पास हमारी तकनीकी टीम के द्वारा आधिकारिक अपडेट है जिसमें यह पुष्टि की गई है कि बैटरी सेविंग की चिंता के कारण वनप्लस 6 में दिया गया “Always On” डिस्प्ले ऑप्शन को हटा दिया गया था।” यह संभावना थी कि “Always On” डिस्प्ले को अॉन करने से असमान्य बैटरी ड्रेनेज हो सकती है, और जब तक कंपनी इस समस्या का पता नहीं लगाती और इस समस्या को हल नहीं कर लेती, तब तक इस विकल्प को बंद रखा जाएगा।

जहां एक ओर वनप्लस ने एक फीचर को हटाया है तो एक फीचर को जोड़ा भी है। Seamless Update के साथ, यूजर सिस्टम के दो पार्टिशन बना सकता है और उनमें बूट एक्सेस ले सकता है। यह A/B सिस्टम अपडेट के रुप में भी जाना जाता है। यह सिस्टम को किसी एक पार्टिशन के चलते रहने के बावजूद बैकग्राउंड में दूसरे पार्टिशन में अपडेट करने के काबिल बनाता है।

 

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 28, 2018 1:53 PM IST