comscore
News

OnePlus 6 को मिलेगा एंड्रॉइड P Beta, कंपनी ने की पुष्टि

गूगल ने मंगलवार को Android P Beta की घोषणा की है।

Android P

OnePlus 6 को ग्लोबली 16 मई को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, एक दिन बाद यानि 17 मई को यह फ्लैगशिप डिवाइस भारतीय बाजार में दस्तक देगा। लेकिन, इस फोन के आने से पहले कंपनी ने नेक्सट-जनरेशन हैंडसेट में एंड्रॉइड P Beta की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी है। एंड्रॉइड P के डेवलपर प्रीव्यू 1 को कुछ महीने पहले रिलीज किया गया था। वहीं, मंगलवार को एंड्रॉइड P Beta (डेवलपर प्रीव्यू 2), को गूगल I/O 2018 में लॉन्च किया गया था।

OnePlus फास्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए जाना जाता है। OnePlus ने कहा कि वह नए अपडेट और फीचर्स को रिलीज करने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है। कंपनी ने कहा कि OnePlus 5 और 5T एंड्रॉइड Oreo अपडेट प्राप्त करने वाले कुछ पहले स्मार्टफोन में से एक थे और कंपनी रिलीज के दो महीने के अंदर एंड्रॉइड सुरक्षा पैच अपडेट को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

वनप्लस का दावा है कि 1,35,000 से अधिक कम्युनिटी मेंबर्स ने लैब कार्यक्रम के माध्यम से OnePlus 6 का रिव्यू करने के लिए साइन अप किया है। इस बीच, नए एंड्रॉइड रिलीज की कोशिश करने में रूचि रखने वाले OnePlus 6 खरीदारों कंपनी के डेडिकेटिड वेबपेज पर जा सकते हैं।

कंपनी ने एंड्रॉइड P में AI का खास ध्यान रखा है। एंड्रॉइड P में ऐडेप्टिव बैटरी फीचर दिया गया है जो मशीन लर्निंग को यूज करते हुए आपके स्मार्टफोन की बैटरी सेव करता है। यह प्रीडिक्ट करता है कि आप आगे कौन सा एप यूज करेंगे।

इसके अलावा एंड्रॉइड P में मशीन लर्निंग वाला ऐडेप्टिव ब्राइटनेस फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने नए ओएस के यूजर इंटरफेस को और बेहतर बनाने पर काम किया है। एप ऐक्शन दिया गया है, जिसमें यूसेज के आधार पर यह जान लेता है कि आप आगे क्या करने वाले हैं मोबाइल में या क्या कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने स्लाइसेस फीचर का भी ऐलान किया है जो डेवेलपर्स को दिया जाएगा। डिवेलपर के लिए ML Kit लॉन्च किया गया है जो डिवेलपर को मशीन लर्निंग एप्स में देने में मदद करेगा।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 9, 2018 9:34 AM IST