comscore
News

OnePlus 6 पर नहीं होगा आग का असर, न मुड़ेगा और न पड़ेंगे स्क्रैच-देखें वीडियो

6 लेवल तक इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कोई स्क्रैच नहीं पड़ेंगे।

oneplus-6-rear-camera

वनप्लस6 लंदन में बुधवार रात को लॉन्च हुआ। यह चीन की कंपनी वनप्लस का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। आज दोपहर तीन बजे भारत में इस बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन की लॉन्चिंग है। इसके लिए मुंबई में एक इवेंट का आयोजन किया गया है। आप इस इवेंट को वनप्लस की वेबसाइट और यूट्यूब, फेसबुक पेज पर देख सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि OnePlus 6 का बर्न, स्क्रैच और बेंड टेस्ट हो चुका है। इसमें यह स्मार्टफोन सफल रहा है।

यानी आप कह सकते हैं कि वनप्लस के इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 पर आग का कोई असर नहीं होगा। न ही इस पर खरोंच पड़ेगी और न ही यह आसानी से मुड़ेगा। पॉपुलर यूट्यूब चैनल JerryRigEverything  इस स्मार्टफोन का यह टेस्ट किया है। आइये देखते हैं वीडियो

जैक ने इस स्मार्टफोन के मिरर बैक वेरिएंट का टेस्ट किया है। उनके टेस्ट में यह स्मार्टफोन 6 लेवेल तक स्क्रैच टेस्ट में सफल रहा है। यानी 6 लेवल तक इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कोई स्क्रैच नहीं पड़ेंगे। हालांकि उनका कहना है कि सांतवे लेवल पर पहुंचने पर इस स्मार्टफोन में हल्के स्क्रैच पड़ सकते हैं। आप रेजर ब्लेड से अगर इस स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट सेंसर पर स्क्रैच करेंगे तब भी इसमें स्क्रैच  नहीं पड़ेंगे।

इसके अलावा आप इस स्मार्टफोन की स्क्रीन को अगर लाइटर से जलाएंगे तो 20 सेकेंड तक इस पर आग का भी कोई असर नहीं होगा।

आइये जानते हैं OnePlus 6 में क्या खास फीचर्स हैं।


फोन की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845एसओसी है। इसे 6GB रैम/64GB स्टोरेज, 8GB रैम/128GB और 8GB रैम/256GB स्टोरेज के वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन की स्पेसिफिकेशंस से पता चलता है कि आपको इस स्मार्टफोन में गेम्स खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। इन स्पेसिफिकेशंस के अलावा OnePlus 6 में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वनप्लस 6 में डैश चार्ज पुराने वाला ही है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में वनप्लस 3 वाला ही सेम चार्जर हैं। फोन यूएसबी टाइप सी पोर्ट से चार्ज होगा। ऑडियो कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5mm है। फोन में 3,300mAh की बैटरी है और यह एंड्रॉइड 8.1 Oreo और OxygenOS 5.1.2 के साथ आ रहा है।

वनप्लस 6 में अलर्ट स्लाइडर राइड साइड पर शिफ्ट हो गया है, जबकि सिम ट्रे को लेफ्ट साइड पर मूव कर दिया गया है। इसमें माइक्रो सिम एसडी कार्ड स्लॉट का ऑप्शन नहीं है। लेकिन इसमें आपको ड्यूल सिम कैपेबिलिटी का ऑप्शन मिल रहा है। वनप्लस 6 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ ड्यूल एलटीई कनेक्टिविटी और दो एलटीई कनेक्शन के लिए एक्टिव स्टैंडबाय है।

फोन का कैमरा काफी हद तर पुराने वर्जन जैसा ही है। सुपर स्लो मोशन में आप 720p पर 480fps पर स्लो मोशन में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, जबकि 1080p पर 240fps पर स्लो मोशन में वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फोन में प्राइमरी सेंसर 16-मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 20मेगापिक्सल का है। 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा ओआईएस के साथ आ रहा है। फोन में OnePlus 5T की तरह 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 17, 2018 1:07 PM IST