comscore
News

आधे घंटे पानी में डूब जाए तो भी खराब नहीं होगा आपका वनप्लस 6 स्मार्टफोन, जानें कैसे?

वनप्लस है वाटर रेसिस्टेंंट पर कंपनी ने नही बतायी IP रेटिंग

oneplus-6-main-3

क्या आपको पता है कि वनप्लस 6 स्मार्टफोन पर पानी का कोई असर नहीं होता है। अगर यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन आधे घंटे तक पानी में डूब भी जाए तब भी खराब नहीं होगा।  इस स्मार्टफोन का नया टीयरडाउन टेस्ट हुआ है। यह टेस्ट  iFixit पर Tech Wizes ने किया है। बता दें कि जब वनप्लस ने इस महीने की शुरुआत में अपने लेटेस्ट फोन का को लाॅन्च किया तो यह ये बयान दिया था कि यह डिवाइस “स्प्लैश-रेसिस्टेंट” है, लेकिन इसकी IP रेटिंग का कोई आधिकारिक घोषणा नहीं करी थी।

वनप्लस के स्मार्टफोन्स में IP 67 और IP 68 सर्टिफिकेशन का नहीं होना वनप्लस फैन्स के लिए हमेशा एक निराशा होती है। आजकल मार्केट में उपलब्ध सभी प्रिमीयम स्मार्टफोन्स डस्ट रेसिस्टेंट और वाटर रेसिस्टेंट है पर वनप्लस अभी भी इस स्टेप से बहुत दूर है।

iFixit पर Tech Wizes का कहना है  कि  वनप्लस 6 वास्तव में कंपनी के बयान के मुकाबले ज्यादा वाटर रसिस्टेंट है। हालांकि, वनप्लस ने फोन के लिए कोई आधिकारिक IP रेटिंग की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसके इंजीनियरों ने सुरक्षा के लिहाज से इसके पार्टस् को काफी अच्छे ले तैयार किया है। iFixIt के टियरडाउन में देखा गया है कि इसके सिम कार्ड ट्रे में एक रबड़ गैसकेट लगा है जो पानी को अंदर आने से रोकने का एक सबसे असरदार तरीका है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि वनप्लस ने पानी और धूल के खिलाफ अधिक सुरक्षा उपाय यूज किए हैं। ये सभी फ्लेक्स केबल सॉकेट के आसपास काले सिलिकॉन सील के रूप में आते हैं।

वनप्लस 6 बिना किसी नुकसान के हलके पानी को बर्दाश्त कर सकता है। आप इसे शायद अपने साथ आधा घंटे तक पूल में भी ले जा सकते हैं, लेकिन हम आपको ऐसा करने की सलाह नहीं देंगे। लेकिन फिर भी, हमें यह जानकर अच्छा लगा कि वनप्लस 6 आधिकारिक जानकारी की तुलना में वास्तव में पानी में ज्यादा अच्छे से सर्वाइव कर सकता है।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 28, 2018 5:11 PM IST
  • Updated Date: May 28, 2018 5:14 PM IST