comscore
News

OnePlus 6 टियरडाउन: आसानी से रिपेयर नहीं हो सकता यह स्मार्टफोन

OnePlus 6 ग्लास बैक के साथ आता है।

oneplus 6 ifixit teardown main

अगर आप ज्यादा पैसे खर्च करे बिना एक प्रीमियम स्मार्टफोन का फील लेना चाहते हैं तो आपके लिए OnePlus 6 एक बेहतर ऑप्शन है। स्मार्टफोन एक मॉडर्न डिजाइन और ग्लास बैक के साथ आता है। इसके साथ ही इस डिवाइस में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और notch डिजाइन दिया गया है।

OnePlus 6 के टियरडाउन को iFixit ने जारी किया है। इसमें सामने आया है कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के फोन का डिजाइन iPhone और सैमसंग 2018 फ्लैगशिप फोन का कॉम्बिनेशन है। इस स्मार्टफोन में बैटरी पूल-टैब बिल्कुल iPhone 4 की तरह है। वहीं, मॉड्यूलर हैडफोन जैक को सैमसंग के स्मार्टफोन्स पर देखा गया था। OnePlus 6 में सबसे बड़ा बदलाव डिजाइन में notch डिस्प्ले और ग्लास बैक है जो कि सिर्फ प्रीमियम स्मार्टफोन्स में होता है।

iFixit के अनुसार ग्लास बैक को हीट गन की मदद से आसानी से रिमूव कर सकते हैं। यह एक केबल के साथ आता है जो फिंगरप्रिंट सेंसर से कनेक्ट होती है। इसमें केबल को तोड़े बिना पूरी तरह से हटाया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि, OnePlus 6 का ग्लास बैक iPhone मॉडल पर मिलने वाले ग्लास बैक की तुलना में रिपेयर करना अधिक आसान माना जाता है।

फोन को ओपन करने के बाद पता लगता है कि ग्लास बैक सिर्फ लुक के लिए दिया गया है इसमें कोई फीचर मौजूद नहीं है। बैटरी को रिप्लेस करना भी काफी आसान है। फोन में 12.70Wh बैटरी है जो कि सैमसंग Galaxy S9+ में मौजूद 13.48Wh बैटरी से छोटी है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में एक रबर गैसकिट है जो कि डिवाइस को वॉटर रेसिस्टेंट बनाती है। OnePlus ऑफिशियली कोई IP रेटिंग नहीं देता है।

OnePlus 6 के केस को एक स्टैंडर्ड स्क्रू की मदद से ओपन किया जा सकता है। इंटरनल देखें तो इसमें 8जीबी सैमसंग LPDDR4 RAM है जोकि स्नैपड्रैगन 845 एसओसी के साथ आती है। इसके अलावा इसमें 128जीबी इंटरनल फ्लैश स्टोरेज है।

OnePlus ने अपने OnePlus 6 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें नया 16-मेगापिक्सल सोनी IMX519 सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन है। इसके साथ ही इसमें 20-मेगापिक्सल सोनी IMX376K सेंसर है जो कि OnePlus 5T में भी था। वहीं, इसमें सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल IMX371 सेंसर है। OnePlus 6 को 12 हिस्सों में खोला गया था और अगर इसे रिपेयर करने की बात करें तो 10 में 5 नंबर मिलेंगे।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 24, 2018 12:26 PM IST
  • Updated Date: May 24, 2018 12:41 PM IST