comscore
News

स्मार्टफोन में फास्ट वायरलैस टेक्नोलॉजी को लेकर Lei Jun बोले...

Lei Jun ने कहा है की कंपनी फास्ट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का टेस्ट जारी रखेगी।

oneplus-6-main-3

वनप्लस के CEO Pete Lau ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि वह फास्ट वायरलेस चार्जिंन टेक्नोलॉजी फीचर को वनप्लस डिवाइस में शामिल करना चाहते हैं। यह सच है कि वायरलेस चार्जिंग के पीछे की टेक्नोलॉजी नई नहीं है, लेकिन इसके साथ कुछ लिमिटेशन हैं, जो आम तौर पर स्मार्टफोन के डिजाइन के साथ समझौता करती हैं।

वनप्लस के एक कर्मचारी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, Pete Lau ने खुलासा किया कि उनकी कंपनी फास्ट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का टेस्ट जारी रखेगी, लेकिन अभी कुछ समय के लिए यह किसी भी वनप्लस प्रोडक्ट में शामिल नहीं किया जाएगा।

हमने वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का टेस्ट किया है और इस टेस्ट को जारी रखा जाएगा, लेकिन अभी तक, हमें एेसा कोई सोल्यूशन नहीं मिला है जो स्पीड और सुविधा के लिए हमारी एक्सपेक्टेशन को पूरा करता है। यह टेक्नोलॉजी अभी भी डिवाइस की मोटाई और चार्जिंग प्रोसेस में डिवाइस में हीटिंग की समस्या देती है।

फास्ट वायरलेस टेक्नोलॉजी को जोड़ने से शायद वनप्लस को अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप की मोटाई तो थोड़ा बढ़ाना पड़ता, और अगर फोन में इस टेक्नोलॉजी को ठीक तरह से लागू नहीं किया जाता तो फोन में हीटिंग की समस्या आ सकती थी। फिर भी, यह अच्छी बात है कि वनप्लस अपने टॉप-एंड प्रोडक्ट के साथ समझौता करने के खिलाफ है। यह जानना भी अच्छा है कि कंपनी हमेशा अपनी लैब में विकसित की गई नई टेक्नोलॉजी के साथ अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने की तलाश में रहती है।

  • Published Date: July 19, 2018 4:35 PM IST