comscore
News

भारत में ऑफलाइन प्रजेंस बढ़ाने की तैयारी में है ये चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी

स्मार्टफोन मार्केट के लिहाज से भारत दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है।

oneplus 6T render

चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस भारत में अपने ऑफलाइन स्टोर का विस्तार करना चाहती है। बता दें कि कंपनी ने भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में टॉप स्थान हासिल कर लिया है और अब कंपनी खुद के विस्तार की तैयारी में है। इसके लिए वनप्लस ऑफलाइट स्टोर का सहारा ले रही है। कंपनी भारत में ऑफलाइन प्रजेंस को बढ़ाना चाहती है। वनप्लस ने दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग को पछाड़कर भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में टॉप का स्थान हासिल किया है।

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि वनप्लस भारत को अपना सेकेंड हेडक्वाटर बनाना चाहती है, क्योंकि स्मार्टफोन मार्केट के लिहाज से भारत दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है। ऐसे में वनप्लस की नजरें भारतीय मार्केट पर हैं। कंपनी इस साल के आखिर तक भारत को अपना सेकेंड हेडक्वाटर बनाएगी।


हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में वनप्लस भारत के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल का कहना था कि कंपनी भारत में 10 रिटेल स्टोर खोल रही है। ये स्टोर 2018 के सेकेंड हाफ में खोले जाएंगे। इस वक्त कंपनी भारत में 5 रिटेल स्टोर ऑपरेट कर रही है।

इसके अलावा वनप्लस भारत में रिसर्च एव डेवलपमेंट यूनिट भी खोलने की तैयारी में है। बता दें कि स्मार्टफोन मार्केट के लिहाज से भारत दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। भारत में शाओमी से लेकर वीवो तक कई चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों के मोबाइल्स को काफी पंसद किया जाता है।

  • Published Date: August 1, 2018 6:16 PM IST
  • Updated Date: August 1, 2018 7:14 PM IST