comscore
News

OnePlus यूजर्स को साइट से खरीदारी पर आ रही ये बड़ी समस्या

वनप्लस यूजर्स ने की साइट पर खरीदारी के बाद क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी की रिपोर्ट है।

  • Published: January 15, 2018 10:45 AM IST
OnePlus logo

आजकल किसी प्रोडेक्ट या डिवाइस की खरीदारी के लिए हम उन साइट्स पर भरोसा करते हैं जो हमारी भुगतान से जुड़ी जानकारी से किसी तरह से समझौता नहीं करने का विश्वास देते हैं। ऐसे में किसी प्रोडेक्ट की आॅफि​शियल साइट से अधिक विश्वसनीय कोई और साइट नहीं लगती। किंतु हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार वनप्लस जैसी लोकप्रिय कंपनी ने अपने यूजर्स का विश्वास तोड़ा है।

वनप्लस ने अनजाने में यूजर्स के विश्वास को तोड़ा है क्योंकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने अक्टूबर से दिसंबर 2017 के बीच अपनी साइट पर खरीदारी करने के बाद अपने क्रेडिट कार्ड पर अनधिकृत शुल्कों की रिपोर्ट कर रहे हैं। हालांकि OEM से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी शिकायतें वैध हैं। फोरम पर सर्वेक्षण पर गई जानकारी के मुताबिक यह कंपनी का आधिकारिक बयान नहीं हो सकता है, संभवतः वनप्लस यूजर्स द्वारा इसकी रिपोर्ट की गई है और कंपनी वे पहले से ही इन शिकायतों की वैधता को चैक कर रही है। फोरम पर कुछ लोगों का कहना है कि वनप्लस पर एक “witch hunt” हो सकता है, लेकिन अधिकांश टिप्पणियां वास्तव में उनके अनुभव के बारे में लगती हैं, जो इनकी तलाश के लायक हैं।

OnePlus फोरम पर एक शिकायतकर्ता का कहना है कि ‘मैंने दो अलग-अलग क्रेडिट कार्डों के साथ दो फोन खरीदे, पहले 11-26-17 और दूसरा, 11-28-17 को। कल मुझे एक ​क्रेडिट कार्ड पर संदेहास्पद धोखाधड़ी गतिविधि के बारे अधिसूचित किया गया था, मैंने क्रेडिट कार्ड साइट पर लॉग इन किया और सत्यापित किया कि कई लेन-देन हुए थे जो मैंने नहीं किया। मैं प्रोसेस के माध्यम से आगे गया और खाते बदल गया … कोई बड़ी बात नहीं है आज दूसरे क्रेडिट कार्ड के साथ यही बात है मैं उन क्रेडिट कार्डों में से किसी का उपयोग अक्सर नहीं करतां एकमात्र ऐसा स्थान जिस पर पिछले 6 महीनों में उन दोनों क्रेडिट कार्डों का उपयोग किया गया था, वे Oneplus वेबसाइट पर था मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं, मेरे पास अपने सभी कार्डों पर धोखाधड़ी संरक्षण है।’

‘मैं वनप्लस पर आरोप नहीं लगा रहा हूं, और मैं अपने फोन को प्यार करता हूं … यह समस्या सिर्फ दो समान कार्ड के बीच मिलती-जुलती है। मैं बस सभी को जागरूक करना चाहता हूं ताकि वे किसी भी अनधिकृत लेन-देन के लिए वहां बयानों को देख सकें, इनमें से OnePlus का उल्लंघन हो।’ वहीं कंपनी का कहना है कि वे इस समस्या के बारे में जांच कर रहे हैं और जल्द ही इसकी जानकारी भी देंगे।

  • Published Date: January 15, 2018 10:45 AM IST