comscore
News

Oppo F7 भारत में 26 मार्च को होगा लॉन्च

Oppo F7 एक और स्मार्टफोन होगा जो कि iPhone X notch डिजाइन पर पेश किया जाएगा।

  • Published: March 14, 2018 11:12 AM IST
Oppo-F7-teaser

Oppo F7 स्मार्टफोन पिछले साल पेश किए गए Oppo F5 का अपग्रेडेड वर्जन होगा, जिसे भारत में 26 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरु कर दिए हैं, जिसके अनुसार 26 मार्च को 12PM पर मुंबई में एक इवेंट का आयोजन किया जाएगा, जहां F7 की घोषणा होगी।

Oppo पिछले कुछ हफ्तों से Oppo F7 के बारे में टीज कर रही है। स्मार्टफोन में डिसप्ले के टॉप पर iPhone X की तरह notch डिजाइन होने की उम्मीद है। इस notch में iPhone के ट्रूडीपथ कैमरा की तरह किसी भी अत्याधुनिक डेप्थ वाले कैमरे की तकनीक पर ध्यान नहीं दिया जाएगा, लेकिन यह इसके फ्रंट कैमरे का उपयोग करके फेस अनलॉक सुविधा का समर्थन करेगा।

पिछले साल iPhone X के लॉन्च के समय से यह क्लियर हो गया था कि अब बाकि की दूसरी कंपनियां इसके डिजाइन को कॉपी करेंगी। मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में Asus और दूसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने नए डिवाइस में फ्रंट कैमरा और दूसरे सेंसर को कवर करते हुए notch दिया था। Oppo F7 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे Oppo R15 के डिजाइन की तरह पेश किया जाएगा।

फिलहाल अब तक Oppo F7 की स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। Oppo इंडिया चीज कर रही है कि इस फोन में Notched डिसप्ले सुपर फुल स्क्रीन के साथ आएगा। अफवाहों की माने तो Oppo F7 में 6.2-इंच डिसप्ले फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और बड़े 19:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 89.09 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो होने की उम्मीद है।

Oppo F7 एक सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन हो सकता है। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि इसमें हाई-रेजोल्यूशन इमेज सेंसर फ्रंट पर हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि इसमें 25-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा AI के साथ आएगा, जैसा कि F5 में था। टीजर इस ओर इशारा कर रहे हैं कि इसमें bokeh और portrait मोड जैसे फीचर होंगे। स्मार्टफोन को तीन भारती क्रिकेटर Rohit Sharma, Hardik Pandya और Ravichandran Ashwin की मौजूदगी में पेश किया जाएगा।

You Might be Interested

Oppo F7

21990

Android 8.0 Oreo with Color OS 5.0
MediaTek Helio P60 octa-core
16MP
  • Published Date: March 14, 2018 11:12 AM IST