comscore
News

ओप्पो 'एफ 7' से आएगी बढ़िया सेल्फी

डिवाइस को एआई ब्यूटी फीचर और एचडीआर सेंसर से लैस किया गया है

  • Updated: April 10, 2018 3:44 PM IST
comparison oppo f7 front

चीनी हैंडसेट कंपनी ओप्पो ने पिछले साल जनवरी में सेल्फी सेंट्रिक लोगों को ध्यान में रखते हुए ‘एफ’ सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसी फोन का अपडेटेड वर्जन ‘एफ 7’ लांच किया है, जो सेल्फी के शौकीनों के लिए है। इस फोन की कीमत 21,990 रुपए रखी गई है। ओप्पो उन चुनिंदा कंपनियों में शामिल है, जिन्हें सेल्फी का जुनून शुरू करने का श्रेय दिया जा सकता है। ओप्पो सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए अपनी ‘एफ’ और ‘ए’ सीरीज के स्मार्टफोन्स को समय-समय पर अपग्रेड करती रहती है।

नए ‘एफ 7’ में 19:9 ऑस्पैक्ट रेशियो वाला स्क्रीन दिया गया है। कंपनी ने इस बार इसे प्लास्टिक बॉडी की जगह पर मेटल बॉडी के साथ लॉन्च किया है, जो इसकी मजबूती को बढ़ाता है। इसके अलावा इस डिवाइस को आर्टिफिशियल इंटेलीजें (एआई) ब्यूटी (सेल्फी कैमरा के लिए) फीचर और एचडीआर सेंसर से लैस किया गया है, जिससे इससे ली गई सेल्फी बढ़िया आती है। इसमें 6.23-इंच का एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन है।

इसमें मीडियाटेक का हीलियो पी60 चिप के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज है। इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी है और यह एंड्राइड 8.1 ओरियो ओएस पर बेस्ड कलर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर चलता है। इसमें 4के वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं है। इसके अलावा इसमें डुअल रियर कैमरा नहीं है, जो इसी कीमत में लगभग समान स्पेसिफिकेशन के साथ मिलनेवाले वीवो वी9 स्मार्टफोन में है। ओप्पो ने ‘एफ7’ में यूएसबी-टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी नहीं दिया है, जो आजकल चलन में है। कुल मिलाकर ओप्पो ‘एफ7’ सेल्फी के शौकीनों के लिए एक बढ़िया स्मार्टफोन है।

You Might be Interested

Oppo F7

21990

Android 8.0 Oreo with Color OS 5.0
MediaTek Helio P60 octa-core
16MP
  • Published Date: April 10, 2018 3:43 PM IST
  • Updated Date: April 10, 2018 3:44 PM IST