comscore
News

ओप्पो सेकेंड स्क्रीन के साथ लॉन्च करेगा फुल स्क्रीन सेल्फी फोन, पेटेंट में हुआ खुलासा

ओप्पो ने इस फोन के लिए पिछले साल सितंबर में पेटेंट दाखिल किया था जिसे  WIPO ने 12 जुलाई को पब्लिश किया है।

Untitled design (66)

चाइनीज मोबाइल मेकर्स कंपनी ओप्पो फुल स्क्रीन सेल्फी मोबाइल लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। एक नए पेटेंट में इस तरफ इशारा किया गया है। कंपनी ने हाल ही में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन  Find X लॉन्च किया है। इस फोन में स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.8 फीसदी है। इस हैडसेट में एडवांस फीचर्स जोड़े गए हैं। ये एडवांस फीचर्स 3डी फेशियल स्कैनिंग और पॉप-अप कैमरा सेटअप है।

ओप्पो की तरफ से हाल ही में एक पेंटेंट फाइल किया गया है। इसमें इनोवेटिव डिजाइन के साथ नया स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा ओप्पो फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए कई मल्टीपल पेटेंट फाइल किए हुए हैं। कंपनी को हाल ही में नए सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन के लिए अप्रूवल मिला है। इस स्मार्टफोन को वर्ल्ड इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस (WIPO) से अप्रूवल मिला है।

नए पेटेंट में खुलासा हुआ है कि यह स्मार्टफोन फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। पेटेंट में फ्रंट कैमरा नहीं दिखाया गया है। इसकी स्क्रीन अल्ट्रा-स्लिम बेजललैस होगी। कहा जा रहा है कि इस फोन में स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो इप्रेसिव होगा। इसमें ड्युल कैमरा सेटअप होगा और सकेंडरी टचस्क्रीन डिस्प्ले दी जाएगी। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया जा सकता है या फिर इसे मैन डिस्प्ले के अंदर दिया जा सकता है।

इस फोन में सेकेंड डिस्प्ले रियर पैनल के अपर हाफ में दी जाएगी। इसे इस तरह दिया जाएगा कि कस्टमर्स आसानी से बिना स्क्रीन  को टच किए फोन को पकड़ सके। ओप्पो ने इस फोन के लिए पिछले साल सितंबर में पेटेंट दाखिल किया था जिसे  WIPO ने 12 जुलाई को पब्लिश किया है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि ओप्पो इस फोन को कब लॉन्च करेगा।

  • Published Date: July 24, 2018 12:13 PM IST