comscore
News

पैनासोनिक ने सस्ती कीमत में उतारा फुल व्यू डिस्प्ले वाला P101 स्मार्टफोन

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5.45इंच की स्क्रीन दी है।

  • Published: April 17, 2018 1:08 PM IST
panasonic

आजकल स्मार्टफोन की दुनिया में 18:9 के एस्पैक्ट रेश्यो का ट्रेंड चलन में है। इसी को फॉलो करते हुए पैनासोनिक इंडिया ने बड़े व्यू वाले डिस्प्ले स्मार्टफोन P101 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5.45इंच की स्क्रीन दी है और फोन के प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5डी कर्व स्क्रीन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इस स्मार्टफोन को खासतौर पर यंग कंज्यूमर्स को देखते हुए तैयार किया गया है। इस फोन को एक्सक्लूसिवली मल्टी ब्रांड रिटेलर, संगीता मोबाइल प्राइवेट लिमिटेड के जरिए बेचा जाएगा। P101 में एलईडी फ्लैश के साथ 8मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी लवर्स के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5मेगापिक्सल का कैमरा है।

हैंडसेट में पोर्टेट, टाइम लैप्स, स्पेशल इफैक्ट्स, ब्यूटी मोड, फ्रंट मिरर औरकैमरा रोल जैसे कई मोड्स मिल जाएंगे। फोन में 1.3GHz का क्वॉड कोर प्रोसेसर और 2जीबी की रैम दी गई है। इसके अलावा फोन की स्टोरेज 16जीबी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड नगेट 7.1 पर ऑपरेट होता है।

ड्यूल सिम वाले इस हैंडसेट में 2,500 की बैटरी दी गई है। मोबाइल फोन के लॉन्च अवसर पर कंपनी के बिजनेस हेड, मोबिलिटी डिवीजन पंकज राणा ने कहा कि 18:9 के आस्पैक्ट रेश्यों पर फोकस करते हुए कंपनी का यह दूसरा डिवाइस है जिसमें बड़ा व्यू डिस्प्ले दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस डिवाइस को मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा।

  • Published Date: April 17, 2018 1:08 PM IST