comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट, पैसाबाजार डॉट कॉम में 'उद्योग प्रथम' प्रौद्योगिकियों के लिए साझेदारी

कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत पैसाबाजार डॉट कॉम अपनी समूची अवसंरचना को माइक्रोसॉफ्ट के अजूरे क्लाउड पर ले आएगी।

  • Published: February 12, 2018 8:00 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट और ऑनलाइन मार्केटप्लेस पैसाबाजार डॉट कॉम ने सनिवार को साझेदारी की घोषणा की और कहा कि इस साझेदारी का लक्ष्य माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड प्लेटफार्म पर कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग के प्रयोग से ‘उद्योग प्रथम’ प्रौद्योगिकियों को विकसित करना है। कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत पैसाबाजार डॉट कॉम अपनी समूची अवसंरचना को माइक्रोसॉफ्ट के अजूरे क्लाउड पर ले आएगी।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मीतुल पटेल ने कहा, “यह साझेदारी पैसाबाजार को माइक्रोसॉफ्ट के अत्याधुनिक एआई सेवाओं की शक्ति का उपयोग करने करते हुए नवीन समाधान विकसित करने में और अपने तेजी से बढ़ते ग्राहक आधार के लिए अधिक मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाएगी।”

पैसाबाजार डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक नवीन कुकरेजा ने कहा, “इस भागीदारी से हम अपने ग्राहकों को ऐसे डिजिटल अनुभव प्रदान करेंगे, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया। इससे हमारे ग्राहकों को अधिक वैयक्तिकृत समाधान मिलेगा, जिससे उनका पैसा और समय दोनों बचेगा।”

इस भागीदारी से पैसा बाजार डॉट कॉम को ग्राहकों की जरूरतों को उनकी जीवनशैली और उनके जीवन स्तर के मुताबिक अधिक सटीकता से समझने में मदद मिलेगी।

  • Published Date: February 12, 2018 8:00 PM IST