comscore
News

एक या दो नहीं तीन डिसप्ले वाला स्मार्टफोन पेश कर सकती है LG

LG के फोल्डेबल स्मार्टफोन में होंगी तीन स्क्रीन

  • Published: February 9, 2018 3:20 PM IST
lg-logo-stock-image

साउथ कोरिया की टेक कंपनी LG ने सफलतापूर्वक tri-फोल्ड स्मार्टफोन डिजाइन के पेटेंट को वर्ल्ड इंटिलेक्चूअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन से सुरक्षित रखा है। इस पेटेंट एप्लिकेशन को दिसंबर 2014 में फेल कर दिया गया था। वहीं, पिछले साल नवंबर में इसे मंजूरी मिल गई है।

पेटेंट में देखा जा सकता है कि यह फोन तीन स्क्रीन के साथ आएगा जो कि आसानी से फोल्ड हो सकेंगी। tri-फोल्ड डिसप्ले पेटेंट में साफ तीन डिसप्ले दिखाईं दे रही हैं। इनमें से एक जो कि मेन स्क्रीन है वह मिडल में इसमें फिजकल होम बटन डिसप्ले के अंदर है। दूसरी और तीसरी डिसप्ले में कुछ खास देखने को नहीं मिल रहा है।

Gizmochina के अनुसार तीनों डिसप्ले मल्टी-टास्किंग के लिए इस्तेमाल की जा सकेंगी। यह माना जा रहा है कि दोनों स्क्रीन बंद होने के बाद एक स्क्रीन काम कर कर सकेगी। तीन स्क्रीन को एक साथ एक बड़े डिसप्ले के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा, लेकिन एस्पेक्ट रेशियो कुछ हद तक बढ़ाया जाएगा। सभी स्क्रीन टचस्क्रीन हैं, लेकिन इसके अलावा कोई दूसरी जानकारी सामने नहीं आई है। हमें उम्मीद है कि यह पेटेंट किसी वाणिज्यिक स्मार्टफोन में जल्द देखने को नहीं मिलेगा।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE ने सबसे पहले अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M को पिछले साल नवंबर में US में पेश किया था। इस डिवाइस को US कैरियर AT&T के सहयोग से पेश किया गया था।

  • Published Date: February 9, 2018 3:20 PM IST