comscore
News

अब PhonePe के माध्यम से भी कर सकेंगे अपने क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान

PhonePe क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट्स को इनेबल करने वाले पहला डिजिटल पेमेंट्स ऐप बन गया है।

  • Published: January 30, 2018 4:00 PM IST
phonepe by flipkart

भारत में तेज़ी से उभरते डिजिटल पेमेंट्स ऐप PhonePe और Visa (दुनिया भर में डिजिटल पेमेंट्स के सबसे बड़े लीडर) के बीच आज एक रणनीतिक साझेदारी हुई है, और इसकी घोषणा भी कर दी गई है। आपको बता दी कि इस साझेदारी का मकसद PhonePe यूजर्स जिन्होंने Visa Credit card ले रखा है को एक शानदार पेमेंट एक्सपीरियंस देना है।

यह अपने आप में पहली तरह के साझेदारी है, आपको बता दें कि अब यूजर्स ओ एक नए ऑप्शन के तौर पर यह आज़ादी भी मिलने वाली है कि आप अपने PhonePe के माध्यम से अपने Visa Credit Card बिल्स का भुगतान भी कर सकते हैं। फोनपे ऐप का उपयोग करके ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड बिलों को देय तिथि तक भुगतान कर सकते हैं, इसके अलावा आपको इसमें किसी भी तरह की लेट फी देने की भी जरूरत नहीं है। इसे द्केह्कर ऐसा लग रहा है कि क्रेडिट के भुगतान से जुड़ी लेट फी जो आपसे अभी ली जाती थी, उसे बंद किया जाने वाला है। इसके अलावा, वे 5 सेकंड के भीतर किसी भी अतिरिक्त शुल्क के बिना एकाधिक बैंक खातों का उपयोग कर तत्काल भुगतान कर सकते हैं।

इस साझेदारी के विषय में अपनी बात रखते हुए, PhonePe के पेमेंट्स हेड, Hemant Gala ने कहा है कि, “इस साझेदारी के माध्यम से, हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान को निर्बाध और परेशानी मुक्त करने को ही अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं। ऐसा भारत में पहली दफा हो रहा है कि किसी डिजिटल पेमेंट ऐप ने क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट को इनेबल किया हो। और हम इसे एक बड़ा कदम मानते हैं। हम Visa के साथ इस तरह की साझेदारी करके माफ़ी खुश हैं। इसके अलावा हमारे इसके अलावा भी कई अन्य साझेदारी के साथ काम करने के लक्ष्य है।”

इसके अलावा Visa के भारत और साउथ एशिया में, मर्चेंट सेल्स एंड सलूशन के हेड, Shailesh Paul का कहना है कि, “जहां क्रेडिट कार्ड को डिजिटल पेमेंट के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही अब यूजर्स ने इसके बिल भुगतान के ऑफलाइन मोड को इस्तेमाल करना कतई बंद कर दिया है। इसी के कारण इस तरह की साझेदारी की काफी जरूरत थी। इस नई तरह की सेवा के माध्यम से Visa क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को काफी मदद मिलने वाली है। और वह बड़ी आसानी से अब अपने क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान भी कर सकते हैं।”

इसके अलावा आपको बता दें कि PhonePe वर्तमान में 60K से अधिक ऑनलाइन और ऑफ़लाइन व्यापारियों में बना हुआ है, इनमें ClearTrip, Abhibus, TicketNew, PVR और ZopNow आते हैं इसके अलावा कई ऑफलाइन चैन भी इसमें शामिल हैं, जैसे McDonald’s, Café Coffee Day, Apollo Pharmacy, Barista, Spencer’s, KFC, FoodWorld और Pai International।

  • Published Date: January 30, 2018 4:00 PM IST