comscore
News

Pokemon Go इन iPhones और iPads के लिए सपोर्ट करेगा बंद

Pokemon GO कुछ समय बाद iPhone 5, iPhone 5c, और कुछ पुराने iPads पर सपोर्ट नहीं करेगा।

  • Published: January 11, 2018 11:45 AM IST
pokemon go app

कंपनी 28 फरवरी 2018 के आस-पास Pokemon GO का अपडेट जारी करने का विचार कर रही है। इस अपडेट के बाद इस गेम का सपोर्ट कुछ पुराने iPhone और iPad मॉडल पर नहीं रहेगा। यह वह मॉडल होंगे जो कि iOS 11 पर अपडेट नहीं होंगे। इस अपडेट के बाद कई प्लेयर Pokemon GO अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। गेम को खेलने के लिए यूजर्स को अपना डिवाइस चेंज करना ही होगा।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कई डिवाइस हैं जो कि अपडेट के बाद Pokemon GO को सपोर्ट नहीं करेंगे। इस लिंक पर क्लिक कर आप उन डिवाइस के नाम जान सकते हैं।

विशेष रूप से जो लोग ऊपर सूचीबद्ध किसी भी डिवाइस का उपयोग करके Pokemon Go का उपयोग करने का प्रयास करेंगे तो वह साइन इन करने में सक्षम नहीं होंगे। उन्हें एक मैसेज दिखाई देगा कि उन्हें एक समर्थित डिवाइस पर स्विच करना होगा। Niantic ने कहा कि परिवर्तन Pokemon Go में सुधार का एक परिणाम है जो खेल को पिछले iOS वर्जन की क्षमताओं से परे करता है।

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में iPhone 6s या उसके ऊपर वाला कोई iPhone वर्जन के लिए AR+ नाम का नया मोड पेश किया गया था। यह एप्पल का ARKit फ्रेमवर्क इस्तेमाल करके आपको इस आभासी दुनिया का एक अलग ही अनुभव दे सकने में सक्षम हुआ।

इस मोड के बाद Pokemon Go गेम में स्क्रीन पर एक फिक्स पॉइंट नजर आने लगता है। इस मोड के बाद आप एक Pokemon के पास जाकर भी चल सकते हैं और इस बात को भी जान सकते हैं कि आखिर यह असल दुनिया में कितना बड़ा होगा। इसके अलावा इसमें, आपको एक अवेयरनेस मीटर भी मिलता है, जिसके माध्यम से आप यह भी अब जान सकते हैं कि आखिर आपके कितना करीब कोई Pokemon है।

  • Published Date: January 11, 2018 11:45 AM IST