comscore
News

Qualcomm ने स्नेपड्रैगन 700 मोबाइल प्लेटफार्म सीरीज की घोषणा की

क्वालकॉम ने MWC 2018 में कई नई तकनीकी की घोषणा की है।

  • Published: February 28, 2018 12:20 PM IST
Qualcomm-Snapdragon-700-Series

MWC 2018 में क्वालकॉम की उपस्थिति पर अत्यधिक बल नहीं दिया जा सकता है। हालाँकि इस कार्यक्रम में ज्यादा बड़े पैमाने पर कंपनी ने यहाँ चिप आदि को ही ज्यादा पेश किया है। हालाँकि कंपनी ने इसके अलावा भी कुछ नई तकनीकी की भी घोषणा की है। कंपनी ने इस कार्यक्रम में अपने नए स्नेपड्रैगन 700 मोबाइल प्लेटफार्म की घोषणा की है।

स्नैपड्रैगन 700 श्रृंखला स्नैपड्रैगॉन 600 और स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ के बीच में बैठती है लेकिन आमतौर पर 800 श्रृंखला में मिलती-जुलती सुविधाओं का दावा करती है। इसका मतलब है कि इस सीरीज में आपको वह सब सुविधाएं मिलने वाली हैं जो आपको 800 सीरीज में पहले ही मिल चुकी हैं।

नई श्रृंखला, डिवाइस पर एआई लाती है, जो कि क्वालकॉम के नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन के लिए 2x के साथ स्नेपड्रैगन 660 का वर्तमान एआई प्रदर्शन है। इसके अलावा इसमें कैमरा को भी बेहतर करने की बात कही जा रही है, इसके अलावा डिवाइस की परफॉरमेंस को सुधारने पर भी जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा इसके माध्यम से आप लगभग 30 फीसदी पॉवर को बढ़ा सकते हैं। इसका मलतब भी है कि इसके माध्यम से पॉवर खपत को भी कम किया जा सकता है।

यह सभी बदलाव में क्वालकॉम के स्पेक्ट्रा ISP, Kryo CPU, Hexagon vector प्रोसेसर और एड्रेनो visual प्रोसेसिंग सबसिस्टम हैं। इस सीरीज को अफोर्डेबल सेगमेंट को टारगेट करके निर्मित किया जाने वाला है।

इसके साथ ही इसमें एडवांस फीचर LTE का का इस्तेमाल होने वाला है, साथ ही इसमें ब्लूटूथ 5.0 को की रेंज को बढ़ाया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि इस नए चिपसेट के कमर्शियल सैंपल को इस साल के पहले हाफ में शिपिंग के लिए लाया जा सकता है।

इमेज सोर्स: एंड्राइडहेडलाइन्स

  • Published Date: February 28, 2018 12:20 PM IST