comscore
News

स्नैपड्रैगन 680 घोषणा से पहले ही Geekbench पर लिस्ट हुआ

यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 660 और स्नैपड्रैगन 710 के बीच का वेरिएंट होगा।

qualcomm-snapdragon SoC

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 स्मार्टफोन चिपसेट और हुवावे किरीन 710 की अफवाहों के बीच अचानक एक नया चिपसेट आया है, जिसने सबको सरप्राइज कर दिया है। मायस्मार्टप्राइस द्वारा पहली बार देखा और रिपोर्ट किया गया, क्वॉलकॉम SDM 680 नाम के चिपसेट – को बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench पर लिस्ट किया गया है।

Geekbench लिस्टिंग आमतौर पर बाकी जानकारियों के साथ स्मार्टफोन का नाम लिस्ट करती है लेकिन इस मामले में डिवाइस को SDM 680 के नाम से लिस्ट किया गया है और यह बताया गया है कि यह डिवाइस क्वॉलकॉम का टेस्टिंग डिवाइस हो सकता है। डिवाइस 6 जीबी रैम के साथ एंड्रॉइड 8.1 पर आधारित दिखाया गया है और इसमें 2.15 गीगाहर्ट्ज की बेस फ्रीक्वेंसी वाला छह-कोर का प्रोसेसर दिखाया गया है।

डिवाइस के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया है। स्नैपड्रैगन 600 सीरीज में बाकी SoC की तरह, इस प्रोसेसर को भी 14nm प्रोसेस पर बनाया जा सकता है, और इसको 2 + 4- कोर के सेटअप में बांटा जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि यह पूरा 6-कोर सेटअप के साथ ही आए। पुराना स्नैपड्रैगन 660, 4 + 4-कोर सेटअप के साथ एक आठ-कोर सेटअप का यूज करता है, और यह नया प्रोसेसर इसी का एक और अधिक पॉवरफुल वर्जन हो सकता है।

इस चिपसेट का यूज करने वाले डिवाइस परफॉर्मेंस-सेंट्रिक डिवाइस हो सकते हैं जो मिड-सेगमेंट कैटेगरी में आ सकते हैं। क्वॉलकॉम उन डिवाइस के लिए स्नैपड्रैगन 710 भी डेवलप कर रहा है जो फ्लैगशिप स्मार्टफोन के ठीक नीचे आते हैं।

  • Published Date: June 12, 2018 12:46 PM IST