comscore
News

क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट, स्नेपड्रैगन 835 के मुकाबले कथित तौर पर 58 फीसदी ज्यादा बेहतर परफॉरमेंस देने में सक्षम

क्या वाकई स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट एक पॉवरहाउस है?

  • Published: February 9, 2018 11:20 AM IST
qualcomm snapdragon 845 soc

अभी कल ही, Xiaomi Mi MIX 2s स्मार्टफोन के ANTUTU बेंचमार्क्स कथित तौर पर लीक हुए हैं, इन स्कोर्स को देखकर ऐसा सामने आ रहा है कि इस स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट ही होने वाला है। हमने क्वालकॉम के स्नेपड्रैगन 845 और स्नेपड्रैगन 835 की परफॉरमेंस पर एक नजर डाली है। और इनमें कुछ बातों को लेकर हम आपके सामने आये हैं।

Xiaomi Mi MIX 2s और Xiaomi Mi 6 में मौजुक दोनों ही चिपसेट की तुलना यहाँ देखें

इस Antutu लिस्टिंग में भी Xiaomi Mi MIX 2s स्मार्टफोन से तुलना की गई है। इस स्मार्टफोन में एक स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर होने की पूरी संभावना है। इसके अलावा यहाँ हमने Xiaomi Mi 6 स्मार्टफोन को भी इस तुलना में शामिल किया है, और आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट दिया गया है।

इसके पहले कि हम सीधे ही बेंचमार्क्स पर चले जाएँ, आपको एक बात बता देते हैं कि यहाँ जो तुलना आप देखेंगे जरुरी नहीं है कि असल जीवन में भी यह स्मार्टफोंस इसी तरह से परफॉर्म करते हों। हालाँकि यहाँ इस नतीजे पर इसलिए भी पहुंचे हैं क्योंकि ऐसा सुनने में आ रहा है कि Xiaomi अपने आगामी स्मार्टफोन के लिए स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट निर्मित करने के लिए क्वालकॉम के साथ मिलकर बड़ी तेजी से और ज़ोरों से काम कर रहा है।

सबसे ज्यादा परफॉरमेंस जो सामने आ रही है, यानी जो परफॉरमेंस सामने आ रही है, उनमें से सबसे ज्यादा UX या इंटरफ़ेस के माध्यम से आ रही है। इसमें वेबपेज की लोडिंग, और एप्स के बीच में स्विचिंग आदि शामिल है। इसके अलावा यह जो परफॉरमेंस सामने आ रही है, कि स्नेपड्रैगन 845 एक पॉवरहाउस है। हालाँकि यहाँ कुछ और भी बिंदु यहाँ शामिल कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, यह परिभाषित नहीं किया गया है कि कौन से रैम या स्टोरेज मॉडल इस बेंचमार्क का हिस्सा थे, क्योंकि कुल स्कोर को एक छोटी डिग्री में बदला जा सकता है और हमें आधिकारिक Xiaomi Mi MIX 2s के अनावरण के लिए इंतजार करना होगा, और तभी पता चलेगा कि आखिर इसके असल परिणाम कैसे हैं।

हालाँकि इसके अलावा आपको बता दें कि इसे लगभग 270,000+ बेंचमार्किंग पॉइंट्स मिले हैं, जो वाकई चौंकाने वाले हैं। इसके अलावा हम इस बात को भी अभी से सोचने लगे हैं कि आखिर स्नेपड्रैगन 855 में क्या शामिल किया जाने वाला होगा, जो स्नेपड्रैगन 845 जैसे पॉवरहाउस को भी पीछे छोड़ देगा? हालाँकि अभी के लिए हम इन सभी रुमर्स को महज आटे में नमक की तरह ही देखना चाहिए।

सोर्स: wccftech.com

  • Published Date: February 9, 2018 11:20 AM IST