comscore
News

आने वाले iPhones के लिए मोडेम नहीं बनाएगी Qualcomm

क्वॉलकॉम अब दिग्गज टेक कंपनी एप्पल के आईफोन्स के लिए मोडेम नहीं बनाएगा।

apple-iphone-se-2-leaked-screen-protector-1

क्वॉलकॉम अब दिग्गज टेक कंपनी एप्पल के आईफोन्स के लिए मोडेम नहीं बनाएगा। एप्पल पिछले कई सालों से अपने आईफोन्स में क्वॉलकॉम का मोडेम इस्तेमाल कर रहा था, लेकिन अब चिप बनाने वाली कंपनी क्वॉलकॉम एप्पल के आईफोन्स के लिए मोडेम नहीं बनाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है।

सीएनबीसी से बातचीत करते हुए क्वॉलकॉम के फाइनेंस हेड जॉर्ज डेविस ने कहा कि नेक्स्ट आईफोन्स के लिए एप्पल ने क्वॉलकॉम का मोडेम नहीं चुना है। इसका मतलब साफ है कि 2018 में आने वाले आईफोन्स में अब क्वॉलकॉम का मोडेम नहीं होगा। बता दें कि दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल और चिप बनाने वाली मशहूर कंपनी क्वॉलकॉम के बीच पिछले कई महीनों से अनबन चल रही है। इसके अलावा, दोनों कंपनियों के बीच पुरानी पेटेंट की लड़ाई है और अब दोनों कंपनियों का साथ छूटने जा रहा है।

हालांकि, क्वॉलकॉम  iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 8 और दूसरे डिवाइसिस के लिए मोडेम सप्लाई करता रहेगा। लेकिन, आने वाले आईफोन में एप्पल का मोडेम इस्तेमाल नहीं होगा। क्वॉलकॉम के फाइनेंस हेड का कहना है कि हम मानते हैं कि एप्पल अपने अगले आईफोन में हमारे मॉडेम के बजाए अपने प्रतिस्पर्धियों के मॉडेम का पूरी तरह से उपयोग करना चाहता है। लेकिन, हम एप्पल के विरासत वाले डिवाइसिस के लिए मोडेम प्रोवाइड कराते रहेंगे।

  • Published Date: July 26, 2018 7:11 PM IST
  • Updated Date: July 26, 2018 7:12 PM IST