comscore
News

इन डिवाइस को मिलेगा क्विक चार्ज 4.0 का सपोर्ट, क्वालकॉम ने जारी कि लिस्ट

क्विक चार्ज 4.0 को साल 2016 में स्नैपड्रेगन 835 मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ रिलीज किया गया था।

  • Published: March 20, 2018 9:20 AM IST
razer-phone-launched

साल 2016 के अंत में स्नैपड्रैगन 835 एसओसी के साथ, क्वालकॉम ने क्विक चार्ज 4.0 चार्जिंग तकनीक की घोषणा की। जबकि हमने कई स्मार्टफोन को क्वालकॉम चिपसेट के साथ काम करते हुए देखा है। लेकिन, फोन निर्माताओं का क्विक चार्ज 4.0 का समर्थन नहीं दिया गया। सैमसंग Galaxy 9 Duoc में अभी भी क्विक चार्ज 2.0 पेश किया गया है।

हालांकि, अब क्वालकॉम ने अपने अपडेट स्मार्टफोन की लिस्ट जारी कर दी है जो कि क्विक चार्ज 4.0 टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। अफसोस की बात है, इस सुविधा के लिए अभी भी बहुत समर्थन नहीं है, भले ही इसे पेश हुए एक साल से भी अधिक समय हो गया हो।

क्वालकॉम की वेबसाइट के अनुसार रेजर फोन, पहला समर्पित गेमिंग स्मार्टफोन है जो नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। स्मार्टफोन को एक साल पहले लॉन्च किया गया था और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर कार्य करते हैं।

कुछ अज्ञात कारणों के लिए क्वॉलकॉम ने सूची मेंZTE Nubia Z17 का उल्लेख करने की अनदेखी की है। कुछ समय पहले, ZTE ने पुष्टि की कि फोन वास्तव में अपने शुभारंभ के दौरान क्विक चार्ज 4+ का समर्थन करता है। उस बात के लिए, यहां तक कि एलजी G7 को लेकर अफवाह थी कि यह क्विक चार्ज 4.0 के साथ आएगा।

चूंकि क्वॉलीकॉम ने अपने लॉन्च के दौरान घोषणा की थी, क्विक चार्ज 4.0 समर्थित डिवाइस पांच मिनट के चार्ज के साथ पांच घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करने में सक्षम होंगे। यूएसबी टाइप-सी के लिए समर्थन के साथ, क्वालकॉम का कहना है कि क्विक चार्ज 4.0 ने 20 प्रतिशत तेज चार्ज करता है।

  • Published Date: March 20, 2018 9:20 AM IST