comscore
News

रिलायंस का एक और धमाका, रिलायंस Big TV पर 1 साल के लिए सभी चैनल मिलेंगे मुफ्त

इफेक्टिवली कीमत की लड़ाई अब टेलीकॉम सेक्टर से निकलकर DTH सेक्टर में आ गई है।

  • Published: March 1, 2018 1:00 PM IST
Reliance Big TV

टेलीकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर छेड़ने के बाद रिलायंस अब डायरेक्ट टू होम (DTH) सेक्टर में भी कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रही है। रिलायंस बिग टीवी ने बुधवार को भारत में नए प्लान की घोषणा की। भारत सरकार की डिजिटल इंडिया पहल के तहत रिलायंस बिग टीवी लगभग 500 फ्री-टू-एयर चैनलों को 5 सालों के लिए मुफ्त में दिखाएगी।

रिलायंस बिग टीवी सब्सक्रबाइर्स पेड चैनलों को एक साल के लिए ग्राहकों को फ्री में दिखाया जाएगा। इसमें एचडी चैनल भी शामिल होंगे। इच्छुक ग्राहक 1 मार्च 10am से रिलायंस बिग टीवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर सेट अप बॉक्स के लिए प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

ऐसे पाएं रिलायंस बिग टीवी पर फ्री चैनल
इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको 499 रुपये के भुगतान पर रिलायंस बिग टीवी वेबसाइट के जरिए सेट-टॉप बॉक्स और आउटडोर यूनिट (ओडीयू) को प्री बुक करना होगा। इसके बाद बचे 1,500 रुपए की शेष राशि का भुगतान यूनिट और सेट टॉप बॉक्स मिलने के बाद करना होगा। ऐसा करने से, आपको प्रथम वर्ष की शर्तों के मुताबिक मुफ्त एक्सेस मिलेगा।

पेड चैनलों का एक्सेस 1 साल बाद बंद हो जाएगा। इसके उसके बाद ग्राहकों को हर महीने 300 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इस तरह रिचार्ज करते हुए 2 साल पूरे करने पर शुरुआत में दिया गया 2,000 रुपए रिफंड कर दिया जाएगा। यानी खरीदारी के तीन साल बाद ग्राहकों को पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा।

रिलायंस बिग टीवी में लैटेस्ट एचडी HEVC में यूजर्स को शेड्यूल रिकॉर्डिंग, यूएसबी पोर्ट, यू-ट्यूब एक्सेस और टीवी शो देखते हुए रिकॉर्डिंग करने जैसे फीचर्स मिलेंगे।

  • Published Date: March 1, 2018 1:00 PM IST