comscore
CO-SPONSORED BY IN ASSOCIATION WITH
News
> > > रिलायंस LYF C451 स्मार्टफोन स्नैपड्रेगन 210 और एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ हुआ लॉन्च

रिलायंस LYF C451 स्मार्टफोन स्नैपड्रेगन 210 और एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ हुआ लॉन्च

रिलायंस LYF C451 जेस्चर कंट्रोल के साथ पेश किया गया है, जिससे यूजर्स लॉक स्क्रीन पर एप को एक्सेस कर सकेंगे।

Reliance LYF C451 launched

रिलायंस डिजिटल ने अपनी LYF सीरीज में नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया। कंपनी ने अपनी बजट श्रेणी में LYF C451 स्मार्टफोन को महज 4,999 रुपए में लॉन्च किया। यह स्मार्टफोन रिलायंस डिजिटल के ऑफिशियल ई-स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध है। LYF C451 स्मार्टफोन को खरीदने वाले जियो यूजर्स को 20 प्रतिशत एडिशनल डाटा मिलेगा।

डिजाइन के मामले में LYF C451 पोलीकार्बोनेट बॉडी से बना है। वहीं, साइड में गोल्ड रिम्स लगी हैं। स्मार्टफोन व्हाइट कलर में पेश किया गया है। स्मार्टफोन जेस्चर कांट्रोल के साथ आता है जिससे आप लॉक स्क्रीन होने के बाग कैमरा और म्यूजिक एप्स को एक्सेस कर सकते हैं। जेस्चर फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को एप का पहला अक्षर लिखना होगा, जैसे म्यूजिक के लिए M और कैमरा के लिए C अक्षर।

इसे भी देखें: हुवावे Mate 10 की इमेज लीक, तो ऐसा दिखेगा यह स्मार्टफोन

रिलायंस LYF C451 स्पेसिफिकेशन
रिलायंस LYF C451 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 4.5-इंच FWVGA आईपीएस डिसप्ले 2D Asahi ग्लास के साथ दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन 1.3गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 210 क्वाड-कोर प्रोसेसर पर आधारित है। फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसे भी देखें: गूगल होम का प्रिव्यू प्रोग्राम हुआ ओपन

फोटोग्राफी के लिए LYF C451 में 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा ऑटो फोक्स और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 2-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,800mAh बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी ओटीजी सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है।

इसे भी देखें: शाओमी Mi MIX 2 स्मार्टफोन 12 सितंबर को होगा लॉन्च

अगर फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन की ओर देखें तो रिलायंस LYF C451 को भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इंटेक्स Aqua Zenith से टक्कर मिल सकती है। इसकी कीमत 3,999 रुपए है। इसके अलावा इंटेक्स Aqua Zenith में 5-इंच FWVGA डिसप्ले, 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके साथ ही फोन क्वाड-कोर प्रोसेसर, एंड्राइड 7.0 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का रि.र और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, पावर बैकअप के लिए फोन में 2,000mAh की बैटरी मौजूद है।

Read In English: Reliance Digital LYF C451 launched, priced at Rs 4,999: Specifications, features