comscore
News

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने Eros इंटरनेशनल में हासिल की 5% हिस्सेदारी

दोनों पार्टियां भारतीय फिल्मों और डिजिटल मूल के उत्पादन की दिशा में काम करेंगे।

  • Published: February 21, 2018 11:00 AM IST
Reliance Industries

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने कंटेंट को सह-उत्पादन और समेकित करने के लिए एरोस इंडिया के साथ संयुक्त भागीदारी की घोषणा की है। आरआईएल ने 1000 करोड़ रुपए के निवेश की स्थापना के लिए Eros में पांच प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी की सदस्यता लेने पर सहमति जताई।

यह सौदा विनियामक और अन्य अनुमोदनों के अधीन है। पूरा होने के बाद Eros के समूह के सीईओ और प्रबंध निदेशक ज्योति देशपांडे, आरआईएल के मीडिया और मनोरंजन व्यवसाय के अध्यक्ष के रूप में अध्यक्ष भूमिका निभाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज और Eros भारत में एक साथ मिलकर भारतीय फिल्मों का अधिग्रहण करेगा और सभी भाषाओं में डिजिटल मूल रूप से साथ होंगे। इसे अपने डिजिटल कंटेंट पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए कंपनी के प्रयासों के रूप में भी देखा जा सकता है।

देशपांडे अप्रैल, 2018 से आरआईएल में अपनी नई भूमिका ग्रहण करेंगे। हालांकि, वह Eros बोर्ड के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में बने रहेंगे। वह प्रसारण, फिल्म, खेल, संगीत, डिजिटल, गेमिंग, एनीमेशन और अधिक जैसे कंटेंट पारिस्थितिकी तंत्र के व्यवसायों को व्यवस्थित बनाने और विकसित करने के लिए मीडिया और मनोरंजन में कंपनी की पहल का नेतृत्व करेंगे।

साझेदारी में वियाकॉम और बालाजी टेलिफिल्म्स जैसी आरआईएल के मौजूदा मीडिया निवेश को एकजुट करने के प्रयास भी देखेंगे, जिसमें विखंडित 20 अरब डॉलर के भारतीय एम एंड ई क्षेत्र को मजबूत बनाने, पैमाने और मजबूत बनाने के प्रयास होंगे।

  • Published Date: February 21, 2018 11:00 AM IST