comscore
News

एयरटेल और आइडिया को पछाड़ पहले नंबर पर रहा जियो

मार्च महीने में जियो ने सबसे ज्यादा मोबाइल सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा।

reliance-jio-stock

रिलायंस जियो ने अपनी राइवल कंपनियों के मुकाबले मार्च महीने में अधिक मोबाइल सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है। जियो की एंट्री से भारतीय टेलाकॉम मार्केट में जो प्राइस वार शुरू हुआ था वह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक जियो ने मार्च में 94 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं। वहीं जियो के मुकाबले भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर ने मार्च महीने में क्रमश: 84 लाख और 91 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है।

वोडोफोन ने मार्च महीने में 56 लाख सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा और वह चौथे स्थान पर रही। जियोफोन की बिक्री बढ़ने से भी रिलायंस जियो को फायदा हुआ है। भारतीय मार्केट में जियो फीचर फोन बेस्ट सेलिंग फीचर फोन बन गया है। काउंटरप्वाइंट की रिसर्च के मुताबिक भारतीय फीचर फोन मार्केट पहले क्वॉर्टर में बढ़कर दोगुना हो गया है और इस दौरान कंपनी का मार्केट शेयर 35.8% रहा है।

आइडिया ने अपने नए प्लान के चलते भारती एयरटेल के मुकाबले तेजी से मोबाइल सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है। मार्च के अंत तक भारती एयरटेल, वायरलैस सेगमेंट में सबसे आगे थी। इस दौरान कंपनी का मार्केट शेयर 25.7% है। इसके बाद वोडाफोन इंडिया और आइडिया का मार्केट शेयर क्रमश: 18.82% और 17.85% है। रिलायंस जियो का मार्केट शेयर 15.76% और पांचवे नंबर पर काबिज बीएसएनएल का मार्केट शेयर 9.44% है।

  • Published Date: May 24, 2018 1:54 PM IST