comscore
News

Reliance Jio को अगले दो महीने में उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ JioPhones करेगा सेल: मुकेश अम्बानी

अंबानी ने अगले तीन वर्षों में उत्तर प्रदेश में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की भी घोषणा की है।

  • Published: February 23, 2018 6:30 PM IST
Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

JioPhone ने बाजार में आने से पहले ही काफी चर्चाएं बटोर ली थी। जैसे ही यह डिवाइस सेल के लिए आया तो इसने अपनी बड़ी डिमांड को देखा था। इस डिवाइस के कारण ही रिलायंस जियो ने 27 फीसदी बाजार शेयरों पर अपना कब्जा जमाया था। इसके अलावा कंपनी ने Q4 2017 में लगभग 88 मिलियन मोबाइल डिवाइसों का शिपमेंट भी किया था। हालाँकि आने वाले समय में Jio के और भी बड़े प्लान हैं।

आपको बता दें कि अभी दो दिन पहले ही हुए उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 में रिलायंस जियो के अध्यक्ष मुकेश अम्बानी ने यह घोषणा की है कि उनकी कंपनी आने वाले 2 महीने के भीतर ही उत्तर प्रदेश में लगभग 2 करोड़ JioPhones को उपलब्ध कराएगी।

इसके अलावा, अंबानी ने राज्य में कुछ बड़े निवेश की भी घोषणा की। उन्होंने कहा है कि रिलायंस जियो अगले तीन वर्षों में उत्तर प्रदेश में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी राज्य में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।


आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी ने कहा है कि, “”आज मुझे इस बात को सूचित करने में प्रसन्नता हो रही है कि जियो 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े निवेशकों में से एक है। जियो उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक नागरिकों के लिए दुनिया में सबसे कम कीमत पर सबसे ज्यादा गुणवत्ता वाले डिवाइस को प्रदान करने जा रहा है।”

अंबानी ने यह भी घोषणा की कि जियो ने उत्तर प्रदेश में पहले से ही 40,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार बनाए हैं। इसके अलावा अम्बानी ने अपनी एक स्टेटमेंट में यह भी कहा है कि, “खुदरा, पॉलिस्टर और पेट्रोलियम जैसे रिलायंस के अन्य व्यवसायों के साथ-साथ आने वाले वर्षों में जियो राज्य में एक लाख टिकाऊ आजीविका अवसर भी पैदा करेगा।”

  • Published Date: February 23, 2018 6:30 PM IST