comscore
News

रिलायंस जियो के कुछ कस्टमर्स को मिल रहा 10जीबी डाटा: रिपोर्ट

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को निःशुल्क ऑफर के साथ-साथ कम कीमत में टैरिफ भी उपलब्ध करा रहा है।

  • Published: March 4, 2018 5:00 PM IST
reliance-jio-stock

रिलायंस जियो, मुख्य रूप से अपने बेहतर डाटा ऑफर के कारण भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में लगातार वृद्धि कर रही है। कंपनी अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले 20 प्रतिशत अधिक डाटा पेश करने का वादा किया है, लेकिन यह इनकमेंट्स से बढ़ते दबाव का सामना कर रही है।

प्रतियोगी बने रहने के लिए, रिलायंस जियो अपने नेटवर्क पर चयनित ग्राहकों के लिए 10जीबी डाटा ऐड-ऑन पैक को जोड़ रहा है। निशुल्क डाटा ऐड-ऑन पैक कथित तौर पर कंपनी से अपनी जियो टीवी एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले लोगों के लिए प्रशंसा का प्रतीक है। इससे पहले यह दावा किया गया था कि होली के अवसर पर मुफ्त अतिरिक्त डाटा एड किया जा रहा है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार एडिशनल 10जीबी डाटा 27 मार्च 2018 तक ही वैध रहेगा। 10जीबी के मुफ्त अतिरिक्त डाटा एक स्वचालित पेशकश है और कुछ उपयोगकर्ता इसे प्राप्त करेंगे और अन्य को शायद ये न मिले। हालांकि इस अतिरिक्त डाटा को ग्राहक दुकान पर जाकर या कस्टमर केयर पर कॉल कर हासिल नही कर सकेंगे। लेकिन, कुछ उपयोगकर्ताओं का कहना है कि उन्हें यह डाटा 1299 से टोल-फ्री कॉल करके मिला है।

अगर आपको अतिरिक्त डाटा प्राप्त होता है, तो जियो केवल तब इस्तेमाल करेगा जब आप दैनिक FUP सीमा पार करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपने 149 रुपए की योजना की सदस्यता ली है जो कि दैनिक 1.5जीबी डाटा प्रदान करता है तो अतिरिक्त 10जीबी डाटा का उपयोग केवल तब होता है जब आप मुफ्त उपयोग सीमा को पार करते हैं।

  • Published Date: March 4, 2018 5:00 PM IST