comscore
News

JioPhone 2 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

JioPhone 2 भारत में 15 अगस्त से मिलना होगा शुरू।

jiophone 2 new

रिलायंस जियो ने आज अपनी 41वीं एजीएम में कई बड़ी घोषणाएं करते हुए अपनी कई उपलब्धियों को बताया। कंपनी ने रिलायंस जियो फोन यूजर्स को जल्द ही दुनिया के तीन बड़े ऐप यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सऐप का तोहफा भी दिया। इसके अलावा स्टेज पर मौजूद आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने JioPhone 2 को पेश किया।

JioPhone 2 की कीमत और उपलब्धता

Jiophone 2 को ब्लैकबेरी के लुक की तरह पेश किया गया है। डिवाइस क्वॉर्टी कीपैड के साथ आता है। इसके अलावा अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी 15 अगस्त से 2,999 रुपये के कीमत में JioPhone 2 को सेल करना शुरू करेगी।

JioPhone 2 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस डिवाइस में 2.4-इंच QVGA डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यह डिवास KaiOS पर कार्य करेगा। डिवाइस में 512एमबी रैम और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिए फ्रंट पर VGA कैमरा मौजूद है।

अगर बात करें पावर बैकअप की तो इसमें 2,000mAh की बैटरी दी गई है। दूसरे फीचर्स के तौर पर फोन में 4G VoLTE और VoWIFI, एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे ऑप्शन मौजूद होंगे।

बता दें कि 41वीं एजीएम में कंपनी ने JioPhone में तीन बड़े बदलाव किए हैं। अब jioPhone में YouTube, Facebook और WhatsApp उपलब्ध होगा। यूजर्स बोल कर वॉट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब को ओपन कर सकेंगे।

  • Published Date: July 5, 2018 12:14 PM IST
  • Updated Date: July 5, 2018 2:07 PM IST