comscore
News

501 रुपए में लीजिए जियोफोन, अंबानी ने 15 साल बाद ऐसे दोहराया इतिहास

मुकेश अंबानी की तरफ से उपभोक्ताओं को दिए गए इस धमाकेदार ऑफर की शुरुआत 21 जुलाई से होगी।

168906-576832-ambani

Highlights

  • मुकेश अंबानी ने पेश किया ‘ जियोफोन मानसून हंगामा ’ऑफर।

  • 15 साल पहले भी कस्टमर्स के लिए पेश किया था यह ऑफर।

  • इस धमाकेदार ऑफर की शुरुआत 21 जुलाई से होगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं देश के सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी ने 15 साल बाद एक बार फिर से सस्ते हैंडसेट की पेशकश की है। उन्होंने यह पेश गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना बैठक में की। मुकेश अंबानी के इस धमाकेदार घोषणा के बाद अब सिर्फ 501 रुपए में कस्टमर्स 4जी फीचर फोन खरीद सकते हैं। मुकेश अंबानी की यह घोषणा पिछले साल की तरह ही एक बार फिर से भारत में फीचर फोन बेचने वाली कंपनियों के माथे पर बल ला सकती है। पिछले साल जब मुकेश अंबानी ने फ्री में 4जी फीचर फोन जियोफोन पेश किया था उस वक्त कयास लगाए जा रहे थे कि क्या यह भारत में दूसरी फीचर फोन कंपनियों के खात्मे का वक्त है।

पुराना फीचर फोन बदला नया जियो घर लाओ
मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल बैठक में कहा कि अब कस्टमर्स ‘ जियोफोन मानसून हंगामा ’ ऑफर के तहत पुराने फीचर फोन को 501 रुपए में बदलकर उसकी जगह नया जियोफोन ले सकते हैं। इस ऑफर के तहत देशभर के उपभोक्ता किसी भी कंपनी के फीचर फोन को बदलकर नया जियोफोन घर ला सकते हैं। मुकेश अंबानी की तरफ से उपभोक्ताओं को दिए गए इस धमाकेदार ऑफर की शुरुआत 21 जुलाई से होगी।

ये हैं रिलायंस AGM 2018 की 4 बड़ी घोषणाएं


फिर दोहराया इतिहास

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 15 साल बाद फिर इतिहास दोहराया है। इससे पहले वो साल 2003 में कस्टमर्स के लिए ‘ मानसून हंगामा ’ लेकर आये थे। उस वक्त मुकेश अंबानी ने ‘ मानसून हंगामा ’ नाम से अनोखी पेशकश की थी। तब कंपनी ने सिर्फ 501 रुपए में उपभोक्ताओं के लिए मल्टीमीडिया हैंडसेट पेश किया था।

2.5 करोड़ से ज्यादा जियोफोन बिके, यूजर्स हुए 21.5 करोड़
मुकेश अंबानी ने कहा कि सितंबर 2016 के शुरुआत के बाद जियो ने देश को सबसे अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने वाला देश बनाया। उन्होंने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ हो चुकी है। जबकि, उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं।

JioPhone 2 vs JioPhone: किसमें कितना है दम

JioPhone 2 के फीचर्स
JioPhone 2 में फिजिकल QWERTY  कीपैड दिया गया है। इसमें 2.4 इंच की  QVGA  स्क्रीन दी गई है। यह डिवाइस पहले जियो फोन से बड़ा है। जियोफोन 2 सिर्फ 4जी नेटवर्क पर चलेगा। जियोफोन 2 KaiOS पर चलेगा। इसमें ड्युल सिम कनेक्टिविटी दी गई है। जियोफोन 2 में 2,000mAh की बैटरी दी गई है।

जियोफोन 2 में है 4जीबी इंटरनल स्टोरेज
माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए JioPhone 2 की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है। JioPhone 2 में 512 एमबी रैम दी गई है और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।  जियोफोन 2 में वाई-फाई, जीपीएस व एनएफसी कनेक्टिविटी दी गई है।

व्हॉट्सऐप, यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा जियोफोन
जियोफोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर व्हॉट्सएप,यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा। जियोफोन 2 पर भी यूजर्स व्हॉट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक चला सकेंगे। इसके अलावा जियोफोन 2 पर यूजर्स जियोटीवी, जियोएक्सप्रेस म्यूजिक सर्विस का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

 

  • Published Date: July 5, 2018 7:07 PM IST
  • Updated Date: July 5, 2018 7:10 PM IST