comscore
News

जियो प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च को हो जाएगी खत्म, जानें क्या है इसके बाद कंपनी का नया प्‍लान

जियो प्राइम सब्‍सक्रिप्‍शन 99 रुपए में एक साल की अवधि के लिए दी गई थी।

  • Published: March 26, 2018 10:11 AM IST
reliance-jio-stock

रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को एक समान टैरिफ प्‍लान वाले रेगूलर यूजर्स की तुलना में ज्यादा डाटा और जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलती है। वहीं, जियो प्राइम सब्‍सक्रिप्‍शन की अवधि समाप्‍त होने ही वाली है। रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन 31 मार्च को समाप्त हो रहा है तो ऐसे में उन कस्‍टमर्स के साथ आगे क्‍या होगा, जिन्‍होंने एक साल पहले 99 रुपए में प्राइम मेंबरशिप हासिल की थी।

सितंबर 2016 में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेगमेंट में अपनी पारी शुरू की थी। कंपनी ने पहले छह महीनों के लिए वीओएलटीई सक्षम नेटवर्क पर मुफ्त डाटा और असीमित वॉयस कॉल की पेशकश की शुरुआत की। एक औपचारिक भुगतान मॉडल की शुरुआत से पहले ही इस कदम ने 100 मिलियन से अधिक ग्राहकों को नेटवर्क से जोड़ा था।

अप्रैल 2017 में अपने भुगतान किए गए मॉडल को लॉन्च करने के साथ, रिलायंस जियो ने अपनी प्राइम सदस्यता भी पेश की, जो नियमित डाटा के अतिरिक्त डाटा और कॉलिंग लाभ देती है।

जियो प्राइम सदस्यता की कीमत 99 रुपये थी और कंपनी ने सदस्यता लेने के लिए 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता का दावा किया। हालांकि, 31 मार्च 2018 को जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन की समाप्ति तय की गई है और अब यह सवाल है कि ऑपरेटर के लिए अगे क्या होगा।

कंपनी ने अभी तक प्राइम मेंबरशिप के बारे में कोई भी अपडेट जानकारी नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जियो प्राइम सब्सक्राइबर को 99 के दूसरे वार्षिक भुगतान के साथ अपनी सदस्यता जारी रखने के लिए और अतिरिक्त डाटा, वॉयस कॉलिंग और जियो एप्स तक का एक्सेस देने की घोषणा करेगी। कंपनी ने 31 मार्च को प्रधानमूल्य सदस्यता के अंत में क्या योजना बनाई है, इसके बारे में अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है।

  • Published Date: March 26, 2018 10:11 AM IST