comscore
News

रिलायंस जियोफोन मॉनसून हंगामा ऑफर: किस फोन और डाक्युमेंट को देकर मिलेगा 501 रुपये में जियोफोन, जानें सब कुछ

आपको jio.com पर एक्सचेंज से संबधित सभी जानकारी मिल जाएगी।

Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

आपका मौजूदा फीचर फोन एक्सचेंज के लिए वैलिड है या नहीं इसके लिए आपको jio.com पर जाना होगा। होमपेज पर पहुंचने के बाद आपको जियोफोन बैनर पर एक्सचेंज ऑफर को क्लिक करना होगा। आपको यहां एक्सचेंज के लिए एलिजिबल डिवाइस की लिस्ट दिखाई देगी। यहां आप ब्रांड को सिलेक्ट करने के बाद आपको उसका मॉडल नंबर डालना होगा। अगर आपका फीचर फोन एक्सचेंज के लिए वैलिड है तो आपको स्क्रीन पर पता चल जाएगा।

होमपेज पर नीचे जाने के बाद आपको कुछ और जानकारियां भी मिलेंगी, जैसे

फोन वर्किंग कंडीशन में होना चाहिए और यह 3.5 साल से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए

फोन पर कोई डैमेज नहीं होना चाहिए और उसका कोई पार्ट मिसिंग नहीं होना चाहिए।

आपको फोन के साथ बैटरी और चार्जर को भी देना होगा।

एक्सचेंज ऑफर के तहत कोई भी 2G, 3G, 4G डिवाइस को दिया जा सकता है।

हैंडसेट जो ऑपरेटर के द्वारा लॉक होगा उस डिवाइस को नहीं लिया जाएगा।

eKYC के चलते आपको स्टोर पर ज्यादा डॉक्युमेंट को नहीं ले जाना होगा। आप अपने आधार कार्ड या उस पर लिखे 12 नंबर को बताकर भी जियोफोन को हासिल कर सकते हैं। अगर आप अपने मौजूदा ऑपरेटर से रिलायंस जियो पर पोर्ट करना चाहते हैं तो आपको पोर्टिंग कोड ले जाना होगा।

जहां तक टैरिफ की बात है तो यूजर्स तीन प्लान को चुन सकता है, जो यूजर्स जियोफोन को एक्सचेंज ऑफर में ले रहे हैं उनको 594 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा। इसमें आपको अगले 6 महीने की वैलिडिटी और 500MB डेली डाटा मिलेगा। 28 दिनों के बाद यूजर्स को 14जीबी डाटा और छह महीने के बाद 84जीबी डाटा मिलेगा। एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूजर्स को 6जीबी एडिशनल डाटा मिलेगा। यूजर्स को इस तरह कुल छह महीने में 90जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल और रोमिंग का भी फायदा मिलेगा।

इसके अलावा दो प्लान और भी हैं। इन प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, अनलिमिटेड रोमिंग 28 दिनों के लिए मिल रही है। हालांकि इनमें बंडल्ड डाटा में बदलाव है। 49 रुपये के प्लान में 1जीबी डाटा और 50 फ्री एसएमएस मिल रहे हैं। वहीं 153 रुपये वाले प्लान में डेली 1.5जीबी डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा मिल रही है।

  • Published Date: July 24, 2018 4:59 PM IST