comscore
News

रिलायंस Jiophone ने 153 रुपये के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा 1जीबी डाटा प्रतिदिन

पहले इस प्लान में 500एमबी डाटा प्रतिदिन प्राप्त होता था।

  • Published: January 17, 2018 1:05 PM IST
Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

रिलायंस जियो द्वारा हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान को संशोधित करने के लिए और यूजर्स को अधिक वैधता प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन प्लान में कुछ बदलाव किए थे। वहीं अब टेलीकॉम आॅपरेटर ने Jiophone के प्लान को रिफ्रेश किया है। जिसमें 153 रुपए के प्लान में 1जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन प्राप्त होगा जो कि पिछले प्लान के मुकाबले दोगुनी है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार इस प्लान की वैधता एक समान यानि 28 दिन ही रहेगी। अन्य लाभों की बात करें तो इसमें अनलिमिटेड लोकल व नेशनल कॉल, 100 मुफ्त एसएमएस और जियो suite एप्स के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया गया है, इन एप्स में जियोटीवी, जियोमूवी और जियोम्यूजिक शामिल हैं। वहीं अब प्रतिदिन 1जीबी डाटा लिमिट समाप्त होने के बाद इसकी गति 64Kbps हो जाएगी और फिर रात 2 बजे हाई स्पीड रिस्टोर होगी।

Jiophone यूजर्स दो पैक मे से किसी भी एक का चयन कर सकते है। पहले पैक की कीमत 24 रुपए है जो कि अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 20 मुफ्त एसएमएस, एप के जियो सूइट और दो दिन की वैधता के साथ आता है। दूसरे पैक की कीमत 54 रुपए है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 70 मुफ्त एसएमएस, एप जियो सूइट तक पहुंच और सात दिन की वैधता शामिल है। दोनों प्लान में 500एमबी दैनिक हाई स्पीड डाटा मिलेगा जिसके समाप्त होने पर इसकी स्पीड 64Kbps हो जाएगी।

रिलायंस Jiophone को कंपनी ने सबसे सस्ते स्मार्ट फीचर फोन के रूप में जीरो कीमत के साथ पेश किया था। यूजर्स को जियोफोन को 1,500 रुपए में खरीद सकते है जिसे उपयोग करके तीन साल बाद वापस करने पर वह 1,500 रुपए रिफंड हो जाएंगे।

Jiophone के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.4-इंच का QVGA डिसप्ले दिया गया है। यह Spreadtrum SoC पर कार्य करता है और Mali-400 जीपीयू मौजूद है। इसमें 512एमबी रैम और 4जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके साथ ही एक्सपेंडेबल डाटा के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए 2,000एमएएच की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी वोएलटीई, ब्लूटूथ और एनएफसी दिए गए हैं।

  • Published Date: January 17, 2018 1:05 PM IST