comscore
News

सैमसंग का कंप्लीट बेजल लैस स्मार्टफोन Galaxy S10 2019 में हो सकता है पेश, जानें क्या होंगे फीचर्स

Galaxy S10 पहला 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन हो सकता है।

samsung galaxy s9 review camera

एप्पल आईफोन X में सबसे पहले नॉच डिजाइन देखा गया था और इसके बाद से अब तक ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियों ने इस ट्रेंड को अपने स्मार्टफोन में पेश कर दिया है। नॉच डिजाइन की वजह से स्मार्टफोन कंपनियों को डिस्प्ले को बढ़ाने में मदद मिलती है। अभी तक एप्पल ही ऐसी कंपनी है जो पूरी तरह से बेजल लैस स्मार्टफोन के नजदीक पहुंची है। हालांकि ऐसी खबरें हैं कि सैमसंग अगले साल अपने Galaxy S10 को लॉन्च करके अपनी राइवल कंपनी एप्पल के ऊपर बढ़त बना सकता है।

Source: Slashleaks

Galaxy S10 का रेंडर इंटरनेट पर लीक हुआ है। रेंडर से पता चलता है कि इसके पुराने वर्जन के मुकाबले Galaxy S10 में ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया जा सकता है। इमेज में डिवाइस की बॉटम और साइड्स दिखाई दे रही हैं, जिससे पता चलता है कि यह स्मार्टफोन कंप्लीट बेजल लैस होगा। सैमसंग अभी Galaxy Note 9 पर काम कर रहा है, इसलिए Galaxy S10 के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि स्मार्टफोन की लीक इमेज Galaxy S के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की है।

इससे पहले पुरानी कई रिपोर्टों से पता चला है कि सैमसंग अगले साल की शुरुआत में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ऐसी खबरें हैं कि सैमसंग जनवरी में CES 2019 में Galaxy S10 को लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी अगले साल फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश कर सकता है। लीक खबरों के मुताबित Galaxy S10 पहला 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वॉलकॉम का लेटेस्ट मोबाइल ब्रॉडबैंड चिपसेट होगा, जो 5G सपोर्ट करेगा। इसमें स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: May 22, 2018 10:27 AM IST