comscore
News

2018 के दूसरे हाफ में आयेंगे Bixby स्मार्ट स्पीकर्स, सैमसंग ने की पुष्टि

एक प्रकाशन से बातचीत के दौरान कंपनी के प्रेसिडेंट DJ Koh ने इस बात की पुष्टि की है।

  • Published: February 27, 2018 12:00 PM IST
samsung bixby

इस सप्ताह MWC 2018 में सैमसंग गैलेक्सी S9 डुओ स्मार्टफोन का अनावरण मुख्य आकर्षण का केंद्र था, हालाँकि यह एकमात्र तोहफा नहीं है जो सैमसंग की और से आपको स्टोर्स में मिलने वाला है, सैमसंग के पास आपके लिए कुछ और भी है।

The Wall Street Journal से बातचीत के दौरान कंपनी के प्रेसिडेंट DJ Koh ने कहा है, और इस बात की पुष्टि भी की है कि वॉयस आधारित स्पीकर्स जो Bixby पर काम करेंगे, 2018 के दूसरे हाल्फ में बाजारों में लाये जाने वाले हैं।

सैमसंग स्मार्ट स्पीकर का शब्द पिछले साल जुलाई में डब्लूएसजे की एक रिपोर्ट के बाद फैल गया था, इसे सैमसंग द्वारा अगस्त में पेश किये गए अपने गैलेक्सी नोट 8 को प्रदर्शित करते हुए सामने रखा गया था। उस समय, Koh ने दावा किया था कि स्पीकर औपचारिक रूप से “जल्द ही” घोषित किये जायेंगे, लेकिन सुविधाओं या विशिष्टताओं के बारे में विशेष जानकारी अभी मिली नहीं थी।

सप्ताह के अंत में Koh ने MWC 2018 में अधिक कुछ नहीं कहा था, लेकिन वर्ष की दूसरी छमाही में डिवाइस की संभावित शुरुआत के लिए एक सामान्य घोषणा जरुर की थी। ऐसा भी कहा था कि कंपनी अब इसके लिए तैयार है। उनका कहना है कि Bixby स्पीकर्स के लिए मूल्य निर्धारण अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन कई मूल्य निर्धारण स्तरों पर एक से अधिक मॉडल हो सकते हैं।

ऐसा लगता है कि सैमसंग Google होम मिनी या इको डॉट की तुलना में होमपॉड की दिशा में और अधिक फैल रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उसका “प्रीमियम” से क्या मतलब है। सब के बाद, एप्पल का होमपॉड एक जगह आला उत्पाद लगता है, और Bixby, सिरी की तुलना में कम सक्षम एकमात्र सहायक हो सकता है।

  • Published Date: February 27, 2018 12:00 PM IST