comscore
News

Samsung के लेटेस्ट पेटेंट से सामने आया एक फुल कर्व डिसप्ले वाला स्मार्टफोन

अगर इस स्मार्टफोन को लेकर आया यह लीक सही है तो आने वाले समय में हमें और भी बहुत कुछ सुनने को मिलने वाला है।

  • Published: December 1, 2017 11:15 AM IST
samsung-logo

सैमसंग पहले से ही इसलिए जाना जाता है क्योंकि वह बड़े से बड़े एक्सपेरिमेंट करता रहता है, अर्थात् टेक्नोलॉजी कि लेकर हर समय परिक्षण करने के लिए सैमसंग प्रख्यात है। हालाँकि इसके बाद भी कहीं न कहीं कंपनी कई बार अपने इन परीक्षणों में सफलता हासिल नहीं कर पाती है, हालाँकि कई बार उसे बड़ी सफलता मिलती है। आपको बता दें कि सैमसंग कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है और उनमें से एक है अभी हाल ही में सामने आया पेटेंट जो एक नए स्मार्टफोन की ओर इशारा कर रहा है, जो फूली कर्व डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

सैमसंग ने WIPO ने एक नया पेटेंट दाखिल किया है, जिसके माध्यम से यह जानकारी सामने आई है कि सैमसंग एक नए स्मार्टफोन पर काम करना शुरू करने वाला है जिसमें फूली कर्व डिसप्ले हो सकती है, इस पेटेंट से तो यही सामने आ रहा है। हालाँकि अभी यह डिवाइस मास-प्रोडक्शन से काफी दूर है। हालाँकि अगर आईडिया की चर्चा करें तो सैमसंग ने एक शानदार आईडिया को मूर्त देने की कोशिश की शुरुआत कर ली है। और जो स्मार्टफोन इस पेटेंट के बाद सामने आ सकता है, वह भी एक अलग ही तरह का स्मार्टफोन होने वाला है। क्योंकि इन पेटेंट्स को देखकर ऐसा भी कुछ लग भी रहा है।

इस स्मार्टफोन में एक 18-डिग्री एज डिसप्ले हो सकती है, जो फ्रंट से बैक साइड में मोड़ी जा सकती है। इस डिसप्ले से आपको एक नया ही यूजर एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसके अलावा इस तरह के स्मार्टफोन से ग्रिप में भी कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। सैमसंग ने एक बढ़िया कदम उठाया है, हालाँकि अभी इसे महज एक सपना ही कहा जा सकता है जैसे ही यह सपना सच की ओर बढ़ा हमें सैमसंग की ओर से एक ऐसा स्मार्टफोन मिलेगा जो नायब होगा। इसके अलावा फीचर्स के मामले में तो सैमसंग का कोई सानी नहीं है, यह कहीं न कहीं एप्पल के iPhones को भी टक्कर दे देता है।

हालाँकि ऐसा भी नहीं कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में किसी नए और अनोखे फीचर को शामिल किया जाएगा, लेकिन सैमसंग के मन में इस स्मार्टफोन को लेकर कुछ न कुछ तो सोचा रखा होगा ही। हालाँकि इस पेटेंट से सभी कुछ अभी के लिए सामने नहीं आ रहा है। इसके अलावा सैमसंग को अभी इस स्मार्टफोन को व्यवहार में लाने में कुछ समय लग सकता है। तो अगर इस बात को सैमसंग आगे बढ़ाता है तो आने वाले कुछ दिनों में हमें इस स्मार्टफोन के बारे में काफी कुछ जानने को मिलने वाला है।

सोर्स:

  • Published Date: December 1, 2017 11:15 AM IST