comscore
News

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल देगा दस्तक, कंपनी ने की पुष्टि

सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन CES 2018 में पेश नहीं होगा।

  • Published: January 10, 2018 5:20 PM IST
samsung foldable phone

पिछले कई सालों से सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर चर्चाएं जारी हैं। जिनके मुताबिक सैमसंग एक ऐसे स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है जिसे आप फोल्ड करके भी आसानी से उपयोग कर सकते हैं। अब तक सामने आई ​लीक खबरों के अनुसार सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन को moniker Galaxy X नाम से बाजार में उतार सकती है। वहीं यह भी खबर थी कि सैमसंग इस फोन को CES 2018 में पेश करेगी। किंतु अब नई रिपोर्ट के अनुसार उपभोक्ताओं को सैमसंग फोल्डेबल फोन के लिए अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग फोल्डेबल फोन के लॉन्च को आगे खिसका दिया गया है। Zdnet के अनुसार सैमसंग मोबाइल प्रेसि​डेंट DJ Koh ने कहा है कि लॉन्च की समय सीमा 2019 तक पहुंच गई है। कोह ने यह भी कहा कि कंपनी अगले साल से कुछ समय पहले अपने फोन को लॉन्च करने की योजना बना रही थी। उन्होंने पिछले साल दक्षिण कोरिया में संवाददाताओं से कहा कि कंपनी इस साल लॉन्च करने का लक्ष्य रख रही है।

उन्होंने कहा कि UX व्यावसायीकरण में सबसे बड़ी बाधा है और कहा कि कंपनी इस मुद्दे पर काबू पाने के लिए आक्रामक रूप से तलाश कर रही है। कंपनी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कंपनी इस साल देर से उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही थी।

इस बीच, कुछ अन्य रिपोर्ट्स ने सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइस योजनाओं का विवरण दिया है। रिपोर्ट्स का क​हना है कि कंपनी मार्च तक फोल्डेबल डिसप्ले को विकसित करने जा रही है, और सितंबर में विनिर्माण पैनलों का निर्माण होगा। अंतिम उत्पाद का बड़े पैमाने पर उत्पादन नवंबर में शुरू होना चाहिए।

पिछले दिनों सामने आई जानकारी के अनुसार सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 7.3-इंच का OLED डिसप्ले होगा। सैमसंग के फोल्डेबल फोन को यूजर्स एक किताब की तरह भी उपयोग कर सकते हैं। साथ ही इसे स्मार्टफोन के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है। हालांकि जैसे ही इस स्मार्टफोन को यूजर द्वारा खोला जाएगा तो यह एक टैबलेट की तरह दिखने लगेगा। इसके अलावा एक पुरानी रिपोर्ट में भी सामने आया था कि इसमें एप्पल की तरह ही 3D टच प्रणाली का इस्तेमाल किया जाएगा।

  • Published Date: January 10, 2018 5:20 PM IST