comscore
News

ऑफिशियल manual से सैमसंग Galaxy A8 और Galaxy A8+ के बारे में सामने आई जानकारी

एक बार फिर से इन फोन के बारे में ताजा जानकारी सामने आई है।

  • Published: December 14, 2017 1:30 PM IST
Samsung Galaxy A8 2018 leak

Highlights

  • माना जा रहा है कि सैमसंग Galaxy A8 और Galaxy A8+ दिसंबर या अगले साल के शुरूआत में लॉन्च हो सकता है।

  • ऑफिशियल manual के मुताबिक फोन के फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

  • दोनों स्मार्टफोन Bixby सपोर्ट के साथ किया जाएगा पेश।

सैमसंग Galaxy A8 (2018) और Galaxy A8+ (2018) के बारे में आए दिन लीक और जानकारियां सामने आ रही है। हाल ही में कुछ दिन पहले इन स्मार्टफोन के बारे में लीक आई थी। जिसके बाद एक बार फिर से इन फोन के बारे में ताजा जानकारी सामने आई है। इस बार इन स्मार्टफोन के यूजर manual को देखा गया है।

वहीं, आर्टिकल लिखते समय भी सैमसंग के ऑफिशियल साइट पर यूजर manual दिखाई दे रहा था। यूजर manual में Galaxy A8 (2018) और Galaxy A8+ (2018) स्मार्टफोन के डिजाइन के बारे में बताया गया है। manual से लगता है कि दोनों नए Galaxy A8 वेरिएंट की डिजाइन एक जैसा ही होगा। माना जा रहा है कि इनमें बेजल-लेस डिसप्ले, इनफिनिटी डिसप्ल दिया जा सकता है, जो कि पहले से ही Galaxy S8 और Galaxy S8+ फ्लैगशिप स्मार्टफोन में उपलब्ध हैं।

यूजर manula में डिजाइन लेआउट के पता चल रहा है कि फोन के फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, फोन के बैक में Galaxy S7 के तरह ही सिंगल कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। प्राथमिक कैमरा सेंसर में एलईडी फ्लैश और NFC सपोर्ट देखा जा सकता है।

इसके अलावा, manual में अब माइक्रो-USB की जगह USB टाइप-C देखा गया है। इससे पहले Galaxy ए सीरीज स्मार्टफोन में माइक्रो-USB पोर्ट हैं। माना जा रहा है कि इन स्मार्टफोन में डुअल सिम कार्ड स्लाट दिया जाएगा। जिसमें एक नेनो सिम को सपोर्ट करेगा, तो दूसरा माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही manual के मुताबिक, इन स्मार्टफोन्स में वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS और NFC जैसे कनेक्टिविटी फीचर होंगे।

वहीं, manual से पुष्टि हुआ है कि दोनों सैमसंग Galaxy A8 (2018) और Galaxy A8+ (2018) वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस होंगे। जबकि, manual से स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

अब तक सामने आई लीक के अनुसार, इन स्मार्टफोन्स में 5.8-इंच और 6.01-इंच का डिसप्ले दिया जा सकता है। साथ ही दोनों स्मार्टफोन में सैमसंग के खुदका Exynos 7885 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, इन स्मार्टफोन में 4जीबी रैम या 6जीबी रैम दिया जा सकता है। साथ ही दोनों Galaxy A8 और Galaxy A8+ में सैमसंग Bixby असिस्टेंट दिया जाएगा।

सैमसंग Galaxy A8+ में डुअल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है, जो कि 16-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का होगा। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,500एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

  • Published Date: December 14, 2017 1:30 PM IST