comscore
News

Samsung Galaxy A8+ (2018) इनफिनिटी डिस्प्ले, ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत

स्मार्टफोन में इसके फ्रंट और बैक में ग्लास डिजाईन दिया गया है, इसके अलावा इसे डस्ट और पानी से होने वाली क्षति से बचाने के लिए IP68 का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है।

  • Published: January 10, 2018 1:15 PM IST
samsung galaxy a8 2018

Samsung Galaxy A8+ (2018) स्मार्टफोन को अभी पिछले महीने ही लॉन्च करने के बाद, कंपनी ने अब इसे भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सैमसंग की मशहूर S-सीरीज और Note- सीरीज से कुछ फीचर्स को शामिल किया है। जैसे कि इस स्मार्टफोन में आपको इनफिनिटी डिस्प्ले, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट, ग्लास और मेटल बॉडी और सैमसंग पे जैसे कुछ बढ़िया फीचर मौजूद हैं।

Samsung Galaxy A8+ (2018) स्मार्टफोन को भारत में Rs. 32,990 में पेश किया गया है, और यह अमेज़न इंडिया के माध्यम से 20 तारीख को सेल के लिए लाया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन की सीधी भीडंत Honor View10, OnePlus 5T, Nokia 8 आदि से होने वाली है। हालाँकि अगर इसकी कीमत को देखते हुए इसके स्पेक्स पर नजर डाली जाए तो ऐसा कहा जा सकता है कि यह कुछ ज्यादा बढ़िया स्मार्टफोन है।

इस स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा ख़ास बात इसका ड्यूल फ्रंट फेसिंग कैमरा है। आपको बता दें कि इन कैमरा में एक 16-मेगापिक्सल का f/1.9 अपर्चर वाला सेंसर है जो फोटो कैप्चर और विडियो रिकॉर्डिंग आदि का काम करता है, ऐसे ही अगर हम इसके दूसरे सेंसर की चर्चा करें तो यह एक f/1.9 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का सेंसर है, जो डेप्थ कैप्चर करता है। इसके अलावा दोनों ही कैमरा मिलकर आपको एक शानदार एक्सपीरियंस दे सकते हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको ऑगमेंटेड रियलिटी पर आधारित कुछ लाइव स्टीकर्स, ब्यूटी मोड और HDR आदि भी मिल रहे हैं। हालाँकि ड्यूल फ्रंट कैमरा के अलावा स्मार्टफोन में एक 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी मौजूद है, जो f/1.7 अपर्चर के साथ आया है।

अगर सैमसंग गैलेक्सी A8+ (2018) के अन्य स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता दें कि इसमें आपको एक 6-इंच की FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 2220×1080 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ फोन में मौजूद है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले के बारे में कुछ और चर्चा करें तो आपको यह भी बता देते हैं कि यह एक 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है। इसके साथ ही इसमें एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही स्मार्टफोन में 6GB रैम सपोर्ट भी आपको मिल रही है। साथ ही फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक और भी बढ़ा सकते हैं।

फोन में एक 3500mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, साथ ही इसमें आपको ड्यूल सिम सपोर्ट भी मिल रहा है, स्मार्टफोन 4G LTE के साथ VoLTE HD वॉयस कॉलिंग सपोर्ट भी मिल रही है। इसके अलावा स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई और GPS भी कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के रूप में मिल रहे हैं। इसके अलावा यह फ़ास्ट चार्जिंग को भी एक वायर्ड एडाप्टर के माध्यम से सपोर्ट करता है. अगर हम इसके सॉफ्टवेयर आदि के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A8+ (2018) एंड्राइड 7.1.1 नौगट पर काम करता है। इसके अलावा इसे सैमसंग के कस्टम UI से लेयर किया गया है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy A8 (2016)
Android 6.0.1 Marshmallow with Samsung’s custom UI
Exynos 7420 Octa-Core 1.5GHz processor
16 MP with f/1.9 aperture
  • Published Date: January 10, 2018 1:15 PM IST