comscore
News

सैमसंग लॉन्च करेगा J सीरीज के 4 फ्लैगशिप फोन, Galaxy J4 और J6 के फीचर्स लीक

सैमसंग गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन में 5.6 इंच की डिस्प्ले होगी।

Samsung-Galaxy-J4-NCC-main

Highlights

  • सैमसंग पेश करेगा J सीरीज के चार नए स्मार्टफोन

  • दो स्मार्टफोन के फीचर्स हुए लीक

  • सैमसंग Galaxy J4 और Galaxy J6 स्मार्टफोन के फीचर लीक

सैमसंग अपने चार नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी में है।  ये स्मार्टफोन जे सीरीज़ के होंगे। कंपनी इन्हें इसी महीने लॉन्च करेगी। इनमें से दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हो गए हैं। सैमसंग Galaxy J4 और  Galaxy J6 के फीचर्स लीक हुई हैं। सैमसंग के लिए भारत सबसे  बड़ा मार्केट है। ऐसे में इसके आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेकर चर्चाओं व अफवाहों का बाजार काफी गर्म है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इन स्मार्टफोन के किसी भी फीचर्स और कीमत यहां तक की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। आइये जानते हैं लीक फीचर्स में इन दोनों स्मार्टफोन्स के किन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताया गया है।

सैमसंग Galaxy J6 के फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन के स्क्रीन और डिस्प्ले को लेकर जानकारी दी गई है। सैममोबाइल  की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन में 5.6 इंच की डिस्प्ले होगी। ये AMOLED डिस्प्ले होगी। इसका रिजॉल्यूशन  720×1480 पिक्सल का होगा।  गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन में Exynos 7870 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन 2जीबी, 3जीबी और 4जीबी रैम वैरियंट में आएगा। यह स्मार्टफोन 32जीबी और 64जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

कैमरा
सैमसंग Galaxy J6 स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। इसके अलावा इस फोन के पीछे बायोमेट्रिक अथॉनटिकेशन भी दी जाएगी।

सैमसंग Galaxy J4 स्मार्टफोन
सैमसंग Galaxy J4 स्मार्टफोन को हाल ही में ताइवान की नेशनल कम्युनिकेशन कमेटी ने सर्टिफाई किया है। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की स्टैंडर्ड एचडी डिस्प्ले होगी। हालांकि इसमें सैमसंग गैलेक्सी जे6 की तरह इनफिनिटि डिस्प्ले नहीं दी जाएगी। इस स्मार्टफोन में  Exynos 7570 क्वार्ड कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन 2जीबी और 3जीबी रैम ऑप्शन में आएगा।

Galaxy J4 स्मार्टफोन के स्टोरेज को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

कैमरा और बैटरी
सैमसंग Galaxy J4 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 3,000mAh  की बैटरी दी जा सकती है। सैमसंग के ये दोनों स्मार्टफोन्स गूगल के एंड्रॉइड 8.0 ऑरियो पर रन करेंगे। हालांकि इनकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

  • Published Date: May 14, 2018 5:55 PM IST
  • Updated Date: May 14, 2018 5:58 PM IST