comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9, सैमसंग Watch और गैलेक्सी Home हुए लॉन्च, जानें इनके बारे में सबकुछ

आइए जानते हैं Galaxy Unpacked 2018 इवेंट के दौरान लॉन्च हुए प्रोडक्ट्स के बारे में सबकुछ।

samsung galaxy note 9 color options

सैमसंग ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में आयोजित हुए Galaxy Unpacked 2018 इवेंट के दौरान अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही सैमसंग ने S Pen को भी लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। वहीं, सैमसंग ने इस इवेंट में गैलेक्सी होम स्मार्ट स्पीकर भी पेश किया है जिसे सैमसंग के वर्चुअल असिस्टेंट Bixby का सपोर्ट मिला है। इतना ही नहीं कंपनी ने Galaxy Watch को भी पेश किया है। आइए जानते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में सबकुछ।

सैमसंग Galaxy Note 9


सैमसंग Galaxy Note 9 में 6.4-इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने इस डिवाइस को मिडनाइट ब्लैक, मेटलिक कॉपर, ओसियन ब्लू और लावेंडर पर्पल कलर वेरिएंट में पेश किया है। फोन में 4,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। इसके अलावा गैलेक्सी नोट 9 में 128 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट है और माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से डिवाइस की स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

सैमसंग होम


सैमसंग ने इस इवेंट के दौरान अपना पहला स्मार्ट स्पीकर पेश किया। अगर बात करें स्पीकर की तो यह एप्पल HomePod, अमेजन Echo और गूगल होम को टक्कर देगा। सैमसंग गैलेक्सी होम स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन देखने में बिल्कुल गूगल होम स्पीकर की तरह ही है। लेकिन, इसमें अलग से तीन मेटल स्टैंड दिए गए हैं। गैलेक्सी होम के टॉप पर आपको AKG ब्रांडिंग देखने को मिलेगी। वहीं, सेंटर में प्ले/पॉज बटन और चार बटन सर्किल में मौजूद हैं। इन बटन में Previous, Next, Volume up (+) और Volume down (-) शामिल हैं। इन बटन को टच करते ही इनमें लाइट ऑन हो जाएगी।

सैमसंग वॉच


सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 9 के साथ ही गुरुवार रात को न्यूयॉर्क में हुए इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी वॉच से पर्दा उठाया। यह सैमसंग की लेटेस्ट स्मार्टवॉच है। कंपनी ने इस वॉच को अपने बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 के साथ ही लॉन्च किया है। सबसे खास बात है कि सैमसंग इससे पहले तक अपने स्मार्टवॉच के साथ ‘Gear’ जरूर लगाता था, लेकिन अब सैमसंग ने ‘Gear’ नाम ड्रॉप कर दिया है।

सैमसंग S Pen


गैलेक्सी नोट 9 के साथ यूजर्स को S Pen भी मिलेगा। S Pen ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है। यूजर्स इसका इस्तेमाल रिमोट कंट्रोल की तरह कर सकेंगे। अगर बात करें इस Pen की खासियत की तो इसकी मदद से आप यूट्यूब वीडियो को चला पाएंगे। साथ ही Galaxy Note 9 में आप S Pen से फोटो भी क्लिक कर सकेंगे। S Pen, Note9 में लगाने के एक मिनट के अंदर चार्ज हो जाएगा। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर S Pen लगभग 200 क्लिक तक कार्य करेगा।

Fortnite गेम

Image credit: Samsung

सैमसंग ने इस इवेंट के दौरान अपने स्मार्टफोन के लिए फोर्टनाइट गेम का सपोर्ट पेश किया है। यह एक बैटल गेम है, जिसे 2017 में 6 साल की कड़ी मेहनत के बाद एपिक गेम्स नाम की कंपनी ने लॉन्च किया था। पहले यह एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए नहीं था। सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 9 के लॉन्च के साथ ही सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस यूजर्स के लिए इस गेम का बीटा वर्जन पेश किया है। कंपनी के अनुसार अन्य Galaxy सीरीज यूजर्स को जल्द ही Fortnite Beta वर्जन मिलेगा। Fortnite Beta को सैमसंग Galaxy Note 9, Galaxy S9, S9+, Galaxy Note 8, Galaxy S8, S8+, Galaxy S और Galaxy S7 Edge स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया गया है। यह गेम स्मार्टफोन्स के साथ ही Galaxy टैबलेट जैसे सैमसंग Galaxy Tab S4 और Galaxy Tab S3 के लिए भी पेश किया जाएगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 9

67900

Android 8.1 Oreo
Samsung Exynos 9810 SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: August 10, 2018 10:55 AM IST